1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. amrita rao rj anmol open up about pregnancy struggle actress reveal losing baby in surrogacy ivf pain slt

Amrita Rao ने अनमोल संग अपनी प्रेग्नेंसी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- सरोगेसी से IVF तक सब कुछ रहा असफल

अमृता राव और आरजे अनमोल का एक वीडियो इन-दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक्ट्रेस अपनी प्रेग्नेंसी स्ट्रगल के बात कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amrita Rao
Amrita Rao
Instagram

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता राव (Amrita Rao) और उनके पति, आरजे अनमोल (RJ Anmol) बी-टाउन के सबसे क्यूट कपल में से एक है. दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब ज्यादा पसंद आती है. अभिनेत्री अपने पति अनमोल के साथ उनके यूट्यूब चैनल ‘कपल ऑफ थिंग्स’ पर खुशी-खुशी बात करती रही है. अब अमृता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज से वायरल हो रहा है.

वीडियो में अमृता राव अपनी प्रेग्नेंसी स्ट्रगल के बारे में बात कर रही है. अमृता ने बताया कि उन्होंने बच्चे के लिए सरोगेसी, आईयूआई, आईवीएफ, होम्योपैथी और आयुर्वेद सहित कई तरीके अपनाए. वीडियो में, अमृता ने कहा कि वे तीन साल से 'गायनेक क्लिनिक के अंदर और आसपास' जा रहे थे. उन्होंने कहा कि पहले तो उन्हें आईयूआई के लिए जाने की सलाह दी गई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला. अमृता ने अनमोल को चिढ़ाते हुए कहा कि वह पिता बनने के लिए बेताब है. उन्होंने जवाब दिया, "हर चीज में स्पीड अप करना वाला बंदा मैं हूं." अभिनेत्री ने कहा कि वह 'कूल, चिल' थीं.

इसके बाद, डॉक्टर ने उन्हें सरोगेसी के लिए जाने का सुझाव दिया. अमृता ने अपनी प्रतिक्रिया को याद करते हुए कहा, "सच कहूं तो मैं हन हन मुझे प्रेग्नेंट नहीं बनना पड़ेगा ना, ठीक है जैसा था" उन्होंने आगे कहा, "बेशक, कई कारक हैं कि बच्चे को उस सरोगेट मां के बहुत सारे गुण मिलेंगे और न कि मूल मां बच्चे को क्या दे सकती है."

अनमोल ने कहा कि उन्होंने सरोगेट मां का साक्षात्कार लिया और वे इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाए. आरजे ने डॉक्टर को याद करते हुए पूछा कि क्या वे सरोगेसी के बारे में निश्चित हैं क्योंकि अमृता का शरीर स्वस्थ है. अमृता ने कहा, "जब वे स्कैन को देखते हैं तो वे 'यार, यह सही है' जैसे थे. उन्होंने वास्तव में इस शब्द का इस्तेमाल किया था."

अनमोल ने उस समय को याद किया जब डॉक्टर ने उन्हें फोन किया और कहा कि सरोगेट मां गर्भवती थी और 'बच्चे की 'दिल की धड़कन' है. हालांकि, कुछ दिनों बाद उन्हें बताया गया कि उन्होंने बच्चे को खो दिया है. अनमोल ने कहा, "यह अभी भी मेरा दिल तोड़ देता है." अमृता ने कहा, "आकांक्षी माता-पिता, मुझे नहीं लगता कि आपको इतना भावुक होने की जरूरत है ... यह हमारे हाथ में नहीं है."

कपल ने ब्रेक लेने के बाद आईवीएफ का विकल्प चुना, लेकिन कुछ नहीं हुआ. वे दूसरी बार आईवीएफ के लिए गए, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला. अमृता ने कहा, "हर बार जब नर्स मुझे वो हार्मोनल शॉट देने आती थी, तो मैं उससे नफरत करती थी. वे दर्द रहित थीं, लेकिन मैं इससे नफरत करती थी." उन्होंने कहा, "उसके बाद, मैंने फिर से आईवीएफ नहीं करने का फैसला किया."

दंपति ने एक मंदिर और बाद में एक आयुर्वेदिक चिकित्सक का भी दौरा किया. "दवाएँ बहुत गर्म होती हैं और मेरे चेहरे पर ये सभी चकत्ते पड़ रहे थे।.हर बार जब मुझे ये होते तो मेरी त्वचा पर दाने हो जाते थे और मैं डॉक्टर से कहती थी कि दवाएं मुझे सूट नहीं कर रहे हैं." अनमोल ने बताया कि उनका सफर 2016 में शुरू हुआ था, जब वे बाली गए थे.

अमृता ने कहा कि कई सालों की कोशिश के बाद सोचा, "बच्चा करना चाहिए भी या नहीं. क्या हम अपने व्यस्त जीवन के साथ बच्चों को पा सकेंगे? जरूरी है या नहीं (क्या यह महत्वपूर्ण है) )?" अनमोल ने कहा कि वह सोचने लगा कि उन्हें बच्चा नहीं होगा. इसके बाद यह जोड़ा थाईलैंड के समुई में छुट्टियां मनाने गया था. मार्च 2020 में, अमृता ने कहा कि उन्हें लगा कि "कुछ तो होरा है यार (कुछ हो रहा है)." रक्त परीक्षण करने के बाद, दंपति को 11 मार्च, 2020 को पता चला कि वे गर्भवती हैं. इस जोड़े ने नवंबर 2020 में अपने बेटे वीर का स्वागत किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें