27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अल्लू अर्जुन-आलिया भट्ट सहित इन स्टार्स को मिला अवॉर्ड, जानें कितनी मिलती है नेशनल अवॉर्ड जीते पर प्राइज मनी

69th National Film Awards 2023: 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह इस साल नई दिल्ली के विज्ञान भवन में हुआ. इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अल्लू अर्जुन, कृति सनोन और करण जौहर जैसी प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियां को पुरस्कार मिला.

देश के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक नेशनल फिल्म अवॉर्ड पाना हर किसी का सपना होता है. फिल्म इंडस्ट्री के लोग कड़ी मेहनत कर और एक से बढ़कर एक फिल्म बनाते हैं, जिससे उन्हें भी किसी दिन ये पुरस्कार हासिल हो. इस साल कई सितारों का ये सपना पूरा हुआ. आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट ने इस साल सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता है, जबकि अल्लू अर्जुन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार पाने वाले पहले तेलुगु अभिनेता हैं. उन्होंने फिल्म पुष्पा: द राइज में अपने प्रदर्शन के लिए पुरस्कार जीता है. सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट और मिमी के लिए कृति सैनन संयुक्त रूप से विजेता हैं. ऑस्कर विजेता संगीतकार एमएम कीरावनी ने भी बड़ी जीत हासिल की है, क्योंकि उन्होंने आरआरआर के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन (पृष्ठभूमि संगीत) जीता है. आरआरआर ने पूरे 6 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें