1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. actor vijay babu passport was impounded red corner notice may be issued police commissioner statement bud

अभिनेता विजय बाबू का पासपोर्ट जब्त, जारी हो सकता है 'रेड कॉर्नर' नोटिस, पुलिस कमिश्नर ने जारी किया बयान

दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद कथित रूप से देश से भागे मलयालम फिल्म निर्माता और अभिनेता विजय बाबू का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Actor Vijay Babu
Actor Vijay Babu
instagram

कोच्चि : दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद कथित रूप से देश से भागे मलयालम फिल्म निर्माता और अभिनेता विजय बाबू का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि ऐसे संकेत मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है कि बाबू दुबई से किसी और देश में चले गए हैं. बाबू एक महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद से दुबई में छिपे हुए थे.

'रेड कॉर्नर' नोटिस जारी किया जाएगा

कोच्चि सिटी पुलिस आयुक्त नागराजू चाकिलम ने यहां पत्रकारों को बताया कि यदि वह 24 मई को जांच दल के सामने पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ 'रेड कॉर्नर' नोटिस जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा, ''इस बात का संकेत मिला है कि वह दुबई से दूसरे देश चले गए हैं. हम इसकी पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं. भारतीय दूतावास के माध्यम से उस देश को उनकी आवाजाही की सूचना दी जाएगी, जहां वह गए हैं.''

इस वजह से किया गया पासपोर्ट जब्त

आयुक्त ने कहा कि बाबू को पूछताछ के वास्ते उपस्थित होने के लिए एक नोटिस दिया गया था, लेकिन वह संतोषजनक जवाब देने में विफल रहे, यही वजह है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया.

22 अप्रैल को मिली थी शिकायत

पुलिस के मुताबिक 22 अप्रैल को शिकायत मिली थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि विजय बाबू ने कोच्चि के एक फ्लैट में उसका यौन शोषण किया है. उसने शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी ने एक से अधिक बार ये अपराध दोहराया है. हालांकि फेसबुक लाइव में विजय बाबू ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि वह इस मामले में पीड़ित हैं.

फेसबुक लाइव में खुद को बताया था निर्दोष

विजय बाबू को देश वापस लाने की प्रक्रियाओं के बारे में पूछे जाने पर पुलिस आयुक्त नागराजू चकिलम ने बताया था कि आरोपी को भारत वापस लाने के लिए प्रक्रिया जारी हैं और यह जांच का हिस्सा है. आयुक्त ने कहा, ''हम कदम उठाएंगे, लेकिन धीरे-धीरे, तुरंत नहीं. फिलहाल इस मामले को इंटरपोल तक ले जाने की कोई जरूरत नहीं है. अगर जरूरत पड़ी तो हम ऐसा करेंगे.'' पुलिस द्वारा जांच शुरू करने के बाद से लापता बाबू मंगलवार रात फेसबुक लाइव सत्र में पेश हुए और खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि वह ''असली शिकार'' हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें