25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kunal Kamra Vs Arnab Goswami: बोलने के अधिकार के लिए प्रतिबंधित किया जाना हैरान करने वाला नहीं है

मुंबई: चार एअरलाइनों द्वारा यात्रा पर रोक लगाने पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने कभी अशिष्ट या खराब व्यवहार नहीं किया. कामरा ने मंगलवार को इंडिगो की मुंबई-लखनऊ उड़ान में पत्रकार अर्णब गोस्वामी को कथित तौर पर परेशान किया था. उन्होंने यह भी कहा कि हवाई […]

मुंबई: चार एअरलाइनों द्वारा यात्रा पर रोक लगाने पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने कभी अशिष्ट या खराब व्यवहार नहीं किया. कामरा ने मंगलवार को इंडिगो की मुंबई-लखनऊ उड़ान में पत्रकार अर्णब गोस्वामी को कथित तौर पर परेशान किया था. उन्होंने यह भी कहा कि हवाई यात्रा करने पर रोक लगाना उनके लिए ‘हैरान’ करने वाला नहीं है.

इंडिगो और एअर इंडिया के बाद स्पाइसजेट और गोएयर ने भी बुधवार को स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर अपने विमानों में यात्रा करने पर रोक लगा दी. स्पाइसजेट द्वारा रोक लगाये जाने के तुरंत बाद कॉमेडियन ने एक व्यंग्यात्मक ट्वीट किया, मोदी जी क्या मैं चल सकता हूं या उस पर भी प्रतिबंध है.’ उन्होंने अपने ट्वीट के साथ रोने वाला इमोजी भी लगाया.

टि्वटर पर दिये एक बयान में कामरा ने कहा कि उड़ान (मुंबई-लखनऊ) में ऐसा कभी नहीं हुआ जब उन्होंने केबिन क्रू के आदेशों का पालन न किया हो. उन्होंने कहा, यह मेरे लिए कहीं से भी हैरान करने वाला नहीं है कि संविधान के अनुच्छेद 19 के तहत अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार का इस्तेमाल करने पर तीन एयरलाइनों ने मुझ पर यात्रा करने से अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है. असल बात यह है कि मैंने कभी अशिष्ट व्यवहार नहीं किया और ऐसा कभी नहीं हुआ जब केबिन क्रू के आदेशों का पालन न किया हो. उन्होंने कहा, मैंने कभी भी यात्रा करते समय किसी यात्री की सुरक्षा को खतरे में नहीं डाला, मैंने सिर्फ ‘पत्रकार’ अर्णब गोस्वामी के अहंकार को नुकसान पहुंचाया है.

कामरा ने कहा कि उन्होंने इस कार्यक्रम में स्पाइसजेट या एयर इंडिया के साथ यात्रा नहीं की और ‘उनके अशिष्ट होने की कोई प्रवृत्ति’ नहीं है. स्टैंड-अप कॉमेडियन ने ट्वीट किया, यह पहली बार है कि ऐसा कुछ हुआ तो उन्होंने जल्दबाजी क्यों दिखाई और मुझ पर प्रतिबंध लगाया? मैंने पूर्व में स्पाइसजेट और एयर इंडिया के जरिये यात्रा की है. क्रू सदस्यों द्वारा ली गई सेल्फियां और दिये गए प्यार के अलावा कभी मेरे खिलाफ कोई शिकायत नहीं हुई. उन्होंने आगे कहा कि उनकी ‘सीमित जानकारी’ के अनुसार क्रू, गोस्वामी या विमान में सवार किसी और ने कोई औपचारिक शिकायत नहीं की. उन्होंने लिखा, जब भी क्रू के किसी सदस्य ने हस्तक्षेप किया तो मैंने उसका पालन किया. अगर किसी जाने माने व्यक्ति के सामने अपने विचार व्यक्ति करना अपराध है तो, फिर हम दोनों अपराधी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें