36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Dada Saheb Phalke के लिए मुंबई पुलिस ने ”इंस्पेक्टर विजय” अमिताभ को ऐसे दी बधाई

मुंबई : अभिनेता अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार की घोषणा के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. ऐसे में मुंबई पुलिस ने अभिनेता को बधाई देते हुए उनके निभाए किरदार ‘इंस्पेक्टर विजय’ को याद किया. मुंबई पुलिस के अधिकारिक ट्वीट में कहा गया, इंस्पेक्टर विजय… अमिताभ बच्चन को दादा […]

मुंबई : अभिनेता अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार की घोषणा के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. ऐसे में मुंबई पुलिस ने अभिनेता को बधाई देते हुए उनके निभाए किरदार ‘इंस्पेक्टर विजय’ को याद किया.

मुंबई पुलिस के अधिकारिक ट्वीट में कहा गया, इंस्पेक्टर विजय… अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने के लिए बधाई. सदाबहार, ऊर्जावान और पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक शख्सीयत होने के लिए हम आपको सलाम करते हैं.

मुंबई पुलिस ने प्रकाश मेहरा की एक्शन फिल्म ‘जंजीर’ की एक फोटो भी साझा की. करीब एक दर्जन फ्लाॅप फिल्मों के बाद इस फिल्म ने उन्हें पहचान बनाने का मौका दिया.

https://twitter.com/MumbaiPolice/status/1176784368737538048?ref_src=twsrc%5Etfw

अमिताभ लगभग 50 वर्षों से फिल्म जगत में हैं और कम से कम 20 फिल्मों में उनका नाम ‘विजय’ है. इनमें हिट फिल्में ‘दीवार’, ‘त्रिशूल’, ‘काला पत्थर’ और ‘अग्निपथ’ शामिल हैं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बच्चन को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए वर्ष 2018 का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार देने की मंगलवार को घोषणा की थी.

बताते चलें कि अमिताभ को इस अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद हर तरफ से उन्‍हें बधाइयां मिल रही हैं. हाल ही में फिल्‍म ‘बदला’ में नजर आ चुके बिग बी को ‘अग्निपथ’, ‘ब्‍लैक’, ‘पा’ और ‘पीकू’ के लिए नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड से सम्‍मानित किया जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें