कौन बनेगा करोड़पति में गूंज रही है झारखंड की आवाज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लता रानी
रांची :
झारखंड की राजधानी रांची की बेटी स्वाति प्रसाद ने प्रसिद्ध शो कौन बनेगा करोड़पति का टाइटल सांग गाकर झारखंड का नाम रोशन किया है. इस थीम सांग की रिकॉर्डिंग एक महीने पहले ही हो गयी थी़ थीम सांग के कंपोजर अजय अतुल हैं, जो बॉलीवुड के बड़े कंपोजर के रूप में जाने जाते हैं. इंडस्ट्री के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन के शो के लिए अपनी आवाज देकर स्वाति गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. स्वाति इन दिनों रांची में है़ं इसके पूर्व स्वाति ने बॉलीवुड फिल्म थर्ड आई का आइटम सांग मोरनी सा अंग मेरा गाया है, जो उनका पहला बॉलीवुड सांग था़ स्वाति इंडियाज गॉट टैलेंट रियालिटी शो में भी अपना परचम लहरा चुकी है़ं स्वाति का ग्रुप सीजन आठ, 2018 का रनर रहा है.

बचपन से ही रहा है संगीत का शौक
स्वाति को बचपन से ही संगीत का शौक था. उन्होंने छह साल की उम्र से ही प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत सीखा है. रांची में रहते हुए छोटे-मोटे शो करती थी. रांची दूरदर्शन की आर्टिस्ट भी रही हैं. उन्होंने बचपन से ठान लिया था कि उन्हें प्ले बैग सिंगर बनना है. बॉलीवुड में पहुंचना बचपन से ही एक सपना था़, जिसे स्वाति ने अपनी मेहनत और लगन से पूरा कर लिया है. इसके लिए स्वाति ने अपना जॉब तक छोड़ दिया. जॉब करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड का सफर खुद तय किया. उसके बाद निकल पड़ी मुंबई नगरी और फिर कारवां बनता गया. स्वाति के पिता निरंजन प्रसाद सीएमपीडीआइ में इलेक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत हैं. मां प्रभा प्रसाद हाउस व्हाइफ है. छोटा भाई निखिल प्रसाद गॉस्सनर कॉलेज से बी कॉम कर रहा है. स्वाति सुरेंद्र नाथ सेंटेनरी स्कूल की छात्रा रही है. स्कूलों दिनों में स्वाति को उनकी गायकी के लिए कई अवार्ड मिल चुके हैं. वह झारखंड आइडियल भी रह चुकी हैं. इंटर स्कूल कंपीटिशन में संगीत सरताज से भी नवाजा जा चुका है. स्वाति का घर शहर के मोरहाबादी में है.

सिंगर बनना है, तो हमेशा रियाज करें : स्वाति
कुछ पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है़ अगर एक सिंगर के तौर पर आगे बढ़ना है, तो रियाज करना होगा. जितना रियाज करेंगे उतना ही आगे जायेंगे़ रियाज से लिजेंड बन सकते हैं. नहीं तो एक आम सिंगर बन कर रह जायेंगे. पहले मलाइका अरोड़ा, करण जौहर और किरण खेर से पुरस्कृत होकर अच्छा लगा़ अब अमिताभ बच्चन जी के शो को अपनी आवाज दे पायी, तो गौरवान्वित महसूस कर रही हूं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें