1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. varanasi saiyadraja vidhan sabha seat mla sushil singh political journey acy

UP Chunav 2022: पहली बार 26 वोटों से विधायक नहीं बन पाए थे सुशील सिंह, जानें कैसा रहा अब तक का सफर

चंदौली की सैयदराजा सीट से सुशील सिंह चुनावी मैदान में हैं. उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. 2017 में सुशील सिंह ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार को 34,037 मतों से हराया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
बीजेपी विधायक सुशील सिंह
बीजेपी विधायक सुशील सिंह
सोशल मीडिया

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर 7 मार्च को मतदान होगा. इस चरण में चंदौली जिले में भी वोट डाले जाएंगे. यहां की सैयदराजा सीट से सुशील सिंह चुनावी मैदान में हैं. उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. 2017 में सुशील सिंह ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार को 34,037 मतों से हराया था.

सुशील सिंह को बीजेपी ने दिया टिकट

सैयदराजा विधानसभा में 2017 में 62.28 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट से 2012 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मनोज कुमार ने जीत दर्ज की. इस बार के चुनाव में यहां से बीजेपी ने सुशील सिंह, सपा ने मनोज सिंह डब्ल्यू, बसपा ने अमित यादव और कांग्रेस ने विमला देवी बिंद को प्रत्याशी बनाया गया है.

सुशील सिंह के पिता रहे एमएलसी

सुशील सिंह के पिता उदयनाथ सिंह उर्फ चुलबुल सिंह 1995 में जिला पंचायत के सदस्य बने. चुलबुल सिंह जिला पंचायत उपाध्यक्ष और अध्यक्ष बनने के बाद विधान परिषद के सदस्य बने. वह दो बार चंदौली-भदोही और वाराणसी से विधान परिषद के सदस्य रहे. सुशील सिंह की चाची अन्नपूर्णा सिंह और उसके बाद उनके चाचा बृजेश सिंह विधान परिषद के सदस्य बने.

2007 में बने विधायक

सुशील सिंह बसपा के टिकट पर धानापुर विधानसभा से 2002 में पहली बार चुनाव लड़े, लेकिन 26 मतों से हार का सामना करना पड़ा था. 2007 में वह फिर से चुनाव लड़े और जीतकर विधायक बने. 2012 में सुशील सिंह सकलडीहा विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़े और जीतकर विधायक बने.

सैयदराजा विधानसभा में मतदाता

  • कुल मतदाता- 3.21 लाख

  • पुरुष- 1.75 लाख

  • महिला- 1.46 लाख

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें