1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 vip under the leadership of mukesh sahni will start campaigning in uttar pradesh from october 9 know strategy acy

UP Election 2022: वीआईपी 9 अक्टूबर को यूपी में करेगी चुनावी शंखनाद, इन सीटों पर रहेगा खास फोकस, जानें रणनीति

मुकेश सहनी के नेतृत्व वाली वीआईपी भी यूपी चुनाव में उतरने जा रही है. पार्टी 9 अक्टूबर से चुनाव प्रचार शुरू करने जा रहे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election 2022: वीआईपी के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप
UP Election 2022: वीआईपी के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप
प्रभात खबर

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव में यूपी के अलावा अन्य राज्यों की पार्टियां भी किस्मत आजमा रही हैं. इन्हीं में से एक पार्टी है- विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी. वीआईपी की तरफ से यूपी में 17 जिलों में 9 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी के नेतृत्व में रैली कर चुनावी शंखनाद किया जाएगा. यह जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वीआईपी के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप ने दी.

वाराणसी में 28 अक्टूबर को रैली

ओपी कश्यप ने बताया कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 28 अक्टूबर को हेलीकॉप्टर रैली की जाएगी. उन्होंने माना कि 25 जुलाई 2021 को वाराणसी में पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में प्रोटोकॉल नियमों का उल्लंघन हो गया था, जो गलत था.

रोहनिया विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे

वीआईपी के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कहा कि अपनी पार्टी की तरफ से वे खुद रोहनिया विधानसभा सीट से चुनाव के मैदान में उतर रहे हैं. उन्होंने अपनी पार्टी के प्रमुख मुद्दों में से पहले मुद्दे की तरफ प्रकाश डालते हुए बताया कि हम लोग सबसे पहले निषाद समुदाय के लिए कार्य करेंगे. निषाद जाति में कुल 17 उपजातियां है. जिसमें मल्लाह, केवट भी शामिल है. इन जातियों के ही विकास के मुद्दों को लेकर हमारी पार्टी चुनाव के मैदान में उतरेगी.

165 सीटों के लिए कर रहे तैयारी

ओपी कश्यप ने कहा कि हमेशा यही देखा जाता है कि इन जातियों को लेकर हर पार्टी विकास के नाम पर इनके साथ छलावा करती हैं. इनके हितों की अनदेखी करती है. हम सबसे पहले इनके लिए ही कार्य करेंगे. हमारा पहला उद्देश्य इन जातियों के विकास को लेकर होगा. उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से लगभग 165 सीटों की तैयारी हमलोग कर रहे हैं, जिसमें हमने वाराणसी की रोहनिया सीट पर प्रयास की तैयारी जोरों से करी है. वाराणसी की सभी सीटों पर तो नहीं, लेकिन कुछ सीटों को जीतने पर हमारा जोर रहेगा.

भाजपा से हो सकता है गठबंधन

वीआईपी के प्रदेश सचिव ने कहा कि भाजपा द्वारा जिस प्रकार से सभी छोटे दलों को गठबंधन का अवसर दिए जाने की बात कही जा रही हैं. उसमें कही न कही हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी के तरफ़ से सहमति मिलने की बात से मैं इनकार नही करुंगा. दरअसल, हमारा उद्देश्य किसी पार्टी में शामिल होने से ज्यादा हमारे लक्ष्य की प्राप्ति करने में ज्यादा महत्वपूर्ण है.

ओपी कश्यप ने कहा, अभी बीते दिनों ही हमने फूलन देवी को लेकर उनके शहादत दिवस के अवसर पर जो कार्यक्रम करने की सोची थी, भले ही राज्य सरकार द्वारा उसे रोककर विफल करने का प्रयास किया गया हो, मगर हमारे नजरिए से यदि देखे तो कार्यक्रम सफ़ल रहा था. कुछ ऐसे ही प्रयोजन और योजनाओं को लेकर जनता के लिए हमारा आगे भी कुछ बेहतर करने की योजना है. हम लोग कुछ ऐसी रणनीति बनाएंगे, जिसके तहत जनता की समस्या सुनने की जो डेट दी जाएगी, उसी डेट पर उनकी समस्या का निस्तारण भी किया जाएगा.

इनपुट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें