1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 know about congress hastinapur candidate ans great grand masti actress archana gautam rkt

UP Chunav: जानिए 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' फेम Archana Gautam के बारे में जिन्हें कांग्रेस ने बनाया कैंडिडेट

कांग्रेस ने हस्तिनापुर सीट से अभिनेत्री अर्चना गौतम को टिकट दिया गया है. कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम को लेकर इंटरनेट पर खूब चर्चाएं हो रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी
पीटीआई

कांग्रेस ने गुरुवार को अपने 125 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जिनमें उन्नाव सामूहिक बलात्कार मामले की पीड़िता की मां आशा सिंह समेत 50 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वॉड्रा ने पहली सूची जारी करते हुए विशेष रूप से 50 महिला उम्मीदवारों के नामों का उल्लेख किया.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम
फोटो - इंस्टाग्राम

प्रत्याशियों में नाम बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अर्चना गौतम (Archana Gautam) का भी है. 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' फिल्म (Great Grand Masti) में नजर आ चुकीं अर्चना गौतम को मेरठ के हस्तिनापुर से टिकट दिया गया है.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम
फोटो - इंस्टाग्राम

बता दें कि अर्चना ने मेरठ (Meerut) से पत्रकारिता में पढ़ाई की है. साल 2015 में उन्होंने बॉलिवुड में डेब्यू किया और साथ साथ मॉडलिंग क्षेत्र में काम करती गईं. उन्होंने कई ब्यूटी पीजेंट्स जीते हैं. ऐक्टिंग के अलावा अर्चना ने कई विज्ञापन कैंपेन के लिए भी काम किया है.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम
फोटो - इंस्टाग्राम

बता दें कि अर्चना पेशे साल 2014 में अर्चना ने 'मिस यूपी' का टाइटल जीता. फिर अर्चना ने साल 2018 में 'मिस बिकिनी इंडिया' और 'मिस इंडिया यूनिवर्स' का ताज अपने नाम किया. इस टाइटल को जीतने के बाद उन्होंने Miss Cosmos World 2018 में भारत का प्रतिनिधिनत्व किया था.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम
फोटो - इंस्टाग्राम

अभिनेत्री अर्चना गौतम नवंबर 2021 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं और केवल दो महीनों के भीतर, उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया. इससे पहले भी कांग्रेस ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में नगमा को चुनावी मैदान में उतारा था.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम
फोटो - इंस्टाग्राम

अर्चना गौतम कुछ हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में दिखाई दीं. उनकी अन्य दो हिंदी फिल्में हसीना पार्कर और बारात कंपनी हैं. फिल्मों के अलावा, उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में भी अभिनय किया है, जैसे साथिया साथ निभाना, कुबूल है, सीआईडी ​​शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें