1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress announced 9 candidates in bareilly division betting on rebels see full list acy

Congress Candidate List 2022: बरेली में कांग्रेस का बागियों पर दांव, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट

बरेली में कांग्रेस ने बागियों पर दांव लगाया था. कैंट विधानसभा से इस्लाम बब्बू, भोजीपुरा से सरदार खां और बिथरी चैनपुर से अलका सिंह को प्रत्याशी दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, बरेली मंडल की नौ सीटों पर प्रत्याशी घोषित
कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, बरेली मंडल की नौ सीटों पर प्रत्याशी घोषित
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Congress Candidate Third List for UP Election 2022 : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (कांग्रेस) ने बुधवार रात 89 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. बरेली में कांग्रेस ने सपा-भाजपा के बागियों पर दांव लगाया है. बरेली शहर से केके शर्मा, कैंट से मुहम्मद इस्लाम अंसारी बब्बू, बिथरी चैनपुर से अलका सिंह, भोजीपुरा से सरदार खां, फरीदपुर से विशाल सागर, सहसबान से राजवीर सिंह यादव, बिल्सी से अंकित चौहान, शेखुपुर से फराह नईम और दातागंज विधानसभा से आतिफ खान जख्मी को प्रत्याशी बनाया है. इसमें से अधिकांश सपा-भाजपा से सप्ताह भर पहले ही कांग्रेस में आए हैं.

हाजी इस्लाम बब्बू
हाजी इस्लाम बब्बू
सोशल मीडिया

बरेली कैंट से मुहम्मद इस्लाम बब्बू को टिकट

बरेली कैंट विधानसभा सीट से घोषित प्रत्याशी मुहम्मद इस्लाम बब्बू ने आठ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ली थी. मगर, एक दिन पहले उन्हें फिर कांग्रेस में शामिल कराया गया. बुधवार को कांग्रेस ने उन्हें टिकट दे दिया.

बिथरी चैनपुर से अलका सिंह को टिकट

बिथरी चैनपुर विधानसभा से भाजपा से कुछ दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल होने वाली अलका सिंह को टिकट दिया गया है. भोजीपुरा में सरदार खां को प्रत्याशी बनाया है. वह 2007 में आईएमसी के टिकट पर भोजीपुरा से चुनाव लड़े थे. मगर, उन्हें करीब 14 हजार वोट मिले. फरीदपुर सुरक्षित सीट से सपा के विशाल सागर पर दांव लगाया गया है. वह सपा से टिकट मांग रहे थे. उनके पिता सियाराम सागर फरीदपुर से विधायक रह चुके हैं.

अलका सिंह
अलका सिंह
सोशल मीडिया

बदायूं की विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित

बदायूं की शेखुपुर विधानसभा से फराह नईम, बिल्सी से अंकित चौहान, सहसबान से राजवीर सिंह और दातागंज विधानसभा से आतिफ खान जख्मी को कांग्रेस ने टिकट दिया है. मीरगंज विधानसभा से चेयरमैन इल्यास अंसारी, बहेड़ी से संतोष भारती और नवाबगंज से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा गंगवार को भी टिकट दिया है.

कांग्रेस ने बरेली की सभी सीटों पर घोषित किया प्रत्याशी

कांग्रेस बरेली में सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकीं है. मगर, इसमें अधिकांश सपा और भाजपा के बागी हैं. इनके सहारे कांग्रेस यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में नैया पार लगाने की कोशिश में है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें