1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp cabinet minister nand gopal gupta nandi making tea as pm narendra modi in up chunav 2022 slt

चाय बेचकर PM Modi की राह पर चल पड़े नंद गोपाल, संघर्ष के दिनों को याद करते हुए ठेले पर कुछ यूं छानी चाय

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता इन-दिनों एक अलग अंदाज में दिखायी दे रहे हैं. बीते दिनों उन्हें प्रयागराज की सड़कों पर चाय बनाते और छानते देखा गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
नंद गोपाल ने बनायी चाय
नंद गोपाल ने बनायी चाय
Twitter

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी गहमागहमी तेज हो चुकी है. सात चरणों में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को निकलेंगे. इसी बीच योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Nand Gopal Gupta 'Nandi') प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चलते हुए दिखाए दिए. उन्हें प्रयागराज की सड़कों पर चाय बनाते और छानते देखा गया.

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने अपने चाय बनाने की कुछ झलकी सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने तसवीरें शेयर करते हुए लिखा, सुबह की सैर और चाय बनाने और चाय की चुस्की का आनंद प्रयागराज की सड़कों पर...#नन्द_गोपाल_गुप्ता_नन्दी. एक तसवीर में जहां नंद गोपाल ऑटो रिक्शा पर सैर करते दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी और तीसरी फोटो पर वह चाय अपने हाथों से लोगों के लिए बना रहे हैं और उसे छानकर पी भी रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, नंद गोपाल गुप्ता एसोसिएशन सदस्यों के साथ चंद्रशेखर आजाद पार्क में भ्रमण के साथ-साथ जनता को लुभाने पहुंचे थे. पार्क में घूमने के दौरान वे सड़क किनारे लगे ठेलों के पास पहुंचे. वहां उन्होंने आम जनता के साथ वोट के साथ-साथ उन्हें अपने हाथ की गर्मा गरम चाय भी पिलायी. वहीं जनता ने भी उनके हाथ से बने चाय का जमकर मजा लिया.

आपको बता दें कि आज कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भले ही आराम की जिंदगी बिता रहे हो, लेकिन एक वक्त था जब वह चाय, समोसा, कचौड़ी बेचने के साथ ही ठेला भी लगा चुके हैं. शुरुआती दिनों में वह लोगों के जूते चप्पल पोलिश करवाया करते थे. वे काफी संघर्ष से आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. पहली बार नंद गोपाल वर्ष 2007 में बहुजन समाज पार्टी के लिए विधानसभा में इलाहाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे. जिसके बाद वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में वे इलाहाबाद दक्षिण सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हाजी परवेज अहमद टैंकी से हार गए थे. वर्तमान में वे फभारतीय जनता पार्टी के विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें