1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. akhilesh yadav suggested bjp to sell chowmein as sp coming in power abk

कन्नौज की इज्जत और इत्र की खुशबू से अखिलेश यादव का अमित शाह पर तंज, चाऊमीन बेचने की दी सलाह

अखिलेश यादव ने बीजेपी को जमकर कोसा. अखिलेश यादव यह कहने से नहीं चूके कि बीजेपी आईटी सेल समाजवादी इत्र बनाने वाले की पहचान नहीं कर सकी. गलती से अपने ही समर्थक पीयूष जैन के घर छापा डलवा दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव का अमित शाह पर तंज
अखिलेश यादव का अमित शाह पर तंज
सोशल मीडिया

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश की राजनीति में शुक्रवार बड़े बयानों के नाम रहा. सपा के एमएलसी पुष्‍पराज जैन पम्‍पी के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कन्‍नौज में पार्टी ऑफिस के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. अखिलेश यादव ने बीजेपी को जमकर कोसा. अखिलेश यादव यह कहने से नहीं चूके कि बीजेपी आईटी सेल समाजवादी इत्र बनाने वाले की पहचान नहीं कर सकी. गलती से अपने ही समर्थक पीयूष जैन के घर छापा डलवा दिया.

इन्होंने राजनीति को दूषित किया है नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले लोग हैं. यह कन्नौज के लोग जो सुगंध को पसंद करते हैं आने वाले समय में इन लोगों को सबक सिखाने का काम करेंगे. लखनऊ से लेकर दिल्ली, दिल्ली से लेकर लखनऊ वाले सब झूठ बोल रहे हैं.
अखिलेश यादव, सपा सुप्रीमो

कन्नौज में पत्रकारों से बात करते हुए सपा चीफ अखिलेश यादव ने कई बातों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हिटलर के जमाने में उनके यहां एक प्रोपेगेंडा मंत्री था. यहां बीजेपी पूरी प्रोपेगेंडा पार्टी बन चुकी है. उन्होंने कहा कि यहां इत्र का बहुत बड़ा कारोबार है, बड़े लोगों को नौकरी, बड़े लोगों को रोजगार देता है. यहां एक परफ्यूमरी पार्क लाया गया था. बीजेपी सत्ता में आई और सबकुछ सत्यानाश कर दिया.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने छापे मरवाकर कन्नौज की अस्मिता पर हमला किया है. आरोप लगाया कि बीजेपी वालों ने कॉउ मिल्क प्लांट का सत्यानाश कर दिया है. इंजीनियरिंग कॉलेज जैसा बना था, वैसे का वैसा ही पड़ा है. यहां पैरामेडिकल शुरू होना था. लखनऊ और दूसरी जगह जैसी बिल्डिंग बनती है, उस तरह का पैरामेडिकल है, बीजेपी सरकार ने उसका काम भी ठप कर दिया है.

अखिलेश यादव ने कन्नौज के इत्र व्यवसाय का हवाला देते हुए बीजेपी सरकार पर जोरदार तंज कसा. उन्होंने कहा कि मैं इन बातों को इसलिए बता रहा हूं पहले दिन से यहां के लोगों ने देखा है कन्नौज के साथ किस तरह व्यवहार हुआ है. कन्नौज के साथ जो पॉलिटिकली व्यवहार हुआ वो मैंने आज सामने रखा है. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इत्र से दुर्गंध फैलाने के आरोप पर भी तंज कसते हुए कहा कि यह बीजेपी के लोग नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले, यह सौहार्द की सुगंध को कैसे पसंद करेंगे?

ढूंढने गए थे सपा के पुष्प राज जैन को और खोज निकाला इन्होंने बीजेपी के सहयोगी पीयूष जैन को. अब अपनी इस गलती की खींज मिटाने के लिए इन्होंने फिर छापा मारा है. उन पुष्प राज जैन पर जिन्होंने समाजवादी इत्र बनाया है. इसके लपेटे में और भी कई व्यापारी लोग आ गए हैं.
अखिलेश यादव, सपा सुप्रीमो

खास बात यह रही कि अखिलेश यादव ने बीजेपी की जन विश्वास रैली पर भी खूब तंज कसे. अखिलेश यादव ने कहा कि इनकी यात्रा में जितनी भीड़ आ रही है उतनी भीड़ तो चाऊमीन के ठेले पर आती है. इनको चाऊमीन का ठेला खोलना चाहिए. यह सरकार जाने वाली है अगले वर्ष नई सरकार आने वाली है. इत्र गंगा जमुनी तहजीब और गंगा जमुनी तहजीब की जो संस्कृति है उसको साथ लाता है. कन्नौज के लोगों ने हमेशा जयचंद को पहचाना है. इस बार भी उत्तर प्रदेश से जय चंदों को भगाया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें