26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Rajasthan Election Result : भाजपा के सांसदों का क्या है हाल? जानें कौन हैं आगे और कौन पीछे

जयपुर के विद्यानगर सीट से भाजपा ने सांसद दिव्या कुमारी को कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल के मुकाबले मैदान में उतारा है. चित्तौड़गढ़ से भाजपा ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को मैदान में उतारा. भाजपा ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा सीट से टिकट दिया.

Rajasthan Election Result : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को मतों की गिनती जारी है. रविवार की सुबह आठ बजे विभिन्न केंद्रों पर मतों की गितनी शुरू की गई. इस चुनाव में मुख्य रूप से भाजपा-कांग्रेस के बीच टक्कर दिखाई दे रही है, लेकिन किसी-किसी सीट पर निर्दलीय भी जीत की ओर अग्रसर दिखाई दे रहे हैं. भाजपा के हाथों कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस चुनाव में भाजपा ने अपने कुछ सांसदों को भी टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. आइए, जानते हैं कि इन सांसदों की स्थिति क्या है.

जयपुर के विद्यानगर से भाजपा दिव्या कुमारी आगे

जयपुर के विद्यानगर सीट से भाजपा ने सांसद दिव्या कुमारी को कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल के मुकाबले मैदान में उतारा है. दिव्या कुमारी सीताराम अग्रवाल से करीब 22,979 वोटों से आगे चल रही हैं. चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, दिव्या कुमारी को आठवें राउंड की गिनती में कुल 59,494 वोट हासिल हुए हैं. वहीं, कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 36,515 वोट प्राप्त हुए हैं.

चित्तौगढ़ से भैरों सिंह शेखावत के दामाद तीसरे नंबर पर

चित्तौड़गढ़ से भाजपा ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को मैदान में उतारा था. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, नौवें राउंड की गिनती होने के तक इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रभान सिंह चौहान कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह जड़ावत से करीब 2463 मतों से आगे चल रहे हैं. चंद्रभान सिंह चौहान को 41,661 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह जड़ावत को 39,198 वोट हासिल हुए हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर चलने वाले नरपत सिंह राजवी को 7952 वोटों से ही संतोष करना पड़ रहा है.

झोटवाड़ा से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पीछे

इसके अलावा, अपने सांसदों में भाजपा ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा सीट से टिकट दिया था. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, इस सीट से राज्यवर्धन सिंह राठौर कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक चौधरी से करीब 6,806 वोट से आगे चल रहे हैं. 14वें राउंड की गिनती होने तक कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक चौधरी को 68,525 वोट मिल चुके हैं, जबकि राज्यवर्धन सिंह राठौर 75,331 वोट हासिल किए हैं.

अलवर के तिजारा से बाबा बालकनाथ आगे

भाजपा ने अलवर के तिजारा सीट से बाबा बालकनाथ को मैदान में उतारा है. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, छठे राउंड की गिनती होने तक इस सीट से बाबा बालकनाथ कांग्रेस के इमरान खान से करीब 21,324 वोट से आगे चल रहे हैं. बाबा बालकनाथ को 41,642 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के इमरान खान को 20,318 वोट प्राप्त हुए हैं.

Also Read: Rajasthan Election Result 2021 LIVE Updates: राजस्थान उपचुनाव में चला इमोशनल कार्ड, तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजनों की जीत, जानें हर अपडेट

सवाईमाधोपुर से किरोड़ीलाल मीणा आगे

सवाईमाधोपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने सांसद किरोड़ीलाल मीणा को टिकट दिया है. इस सीट से वे कांग्रेस के दानिश अबरार से करीब 2249 वोट से आगे चले रहे हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, पांचवें राउंड की गिनती होने तक किरोड़ी लाल मीणाा को करीब 18,057 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के दानिश अबरार को 15,808 वोट हासिल हुए हैं. मतों की गिनती अभी जारी है.

Also Read: Rajasthan Election Result: रुझान में पिछड़ रही कांग्रेस, काम न आए अशोक गहलोत के दावे! पढ़ें 9 बड़े चुनावी बयान

मंडावा से नरेंद्र खीचड़ पीछे

भाजपा ने मंडावा सीट से नरेंद्र कुमार खीचड़ को मैदान में उतारा है. इस सीट से वे कांग्रेस के उम्मीदवार कुमारी रीता चौधरी से पीछे चल रहे हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, नौवें राउंड की गिनती होने तक कांग्रेस की कुमारी रीता अग्रवाल को 41,280 वोट मिले, जबकि भाजपा के नरेंद्र कुमार को 33,927 वोट हासिल हुए. इसी सीट पर भी मतों की गिनती अभी जारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें