25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : इन सीटों पर पहले उम्मीदवार उतारेगी बीजेपी? रातभर चली मंथन में पीएम मोदी रहे मौजूद

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले उम्मीदवार को लेकर बीजेपी की अहम बैठक में पीएम मोदी के साथ कई दिग्गज नेता मौजूद थे. जानें बैठक में क्या हुआ

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. जहां पीएम मोदी (PM Narendra Modi) कई राज्यों में जाकर वहां की जनता को करोड़ों की सौगात दे रहे हैं. वहीं उम्मीदवार को लेकर पार्टी लगातार बैठक कर रही है. इस क्रम में उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के मकसद से विचार-विमर्श करने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक शुक्रवार तड़के समाप्त हुई जिसके बाद कई तरह की खबरें आ रहीं हैं. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नजर आए.

पीएम मोदी के अलावा बैठक में कई लोग मौजूद थे

लोकसभा चुनाव से पहले यह अहम बैठक पार्टी मुख्यालय में गुरुवार रात करीब साढ़े 10 बजे शुरू हुई थी और चार घंटे से अधिक समय तक चली. पीएम मोदी के अलावा बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री मौजूद थे. बीजेपी के रणनीतिकार अमित शाह भी बैठक में उपस्थित थे. सत्तारूढ़ दल, निर्वाचन आयोग (ईसी) द्वारा चुनाव कार्यक्रम के ऐलान करने से पहले 543 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करना चाहता है.

आज पीएम मोदी सिंदरी उर्वरक प्लांट समेत 35747 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात

बैठक में कई प्रदेश के सीएम भी पहुंचे

बीजेपी की इस अहम बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी पहुंचे थे. बैठक में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी भी नजर आईं.

इन्हें बीजेपी उतार सकती है चुनावी मैदान में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, भूपेन्द्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मांडविया सहित कई ऐसे केंद्रीय मंत्रियों को आम चुनाव में मैदान में उतारे जाने की संभावना है जो राज्यसभा से सांसद हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछली बार बीजेपी जिन सीटों पर हारी थी वहां वो पहले उम्मीदवार उतार सकती है. हारी हुई सीट पर बीजेपी पार्टी के दिग्गज नेता को चुनावी अखाड़े में आजमा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें