1. home Hindi News
  2. election
  3. goa election 2022 bjp cut manohar parrikar son utpal ticket kerjiwal offered to join aap rts

गोवा: BJP ने काटा मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का टिकट, केजरीवाल ने दिया AAP में शामिल होने का ऑफर

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. दरअसल गोवा में बीजेपी के कद्दावर नेता रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रीकर को इसबार टिकट नहीं मिला है. इधर अरविंद केजरीवाल लगातार उन्हें आप में शामिल होने का न्योता दे रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोवा में बोले केजरीवाल- उत्पल पर्रिकर आप में आना चाहें, तो उनका स्वागत
गोवा में बोले केजरीवाल- उत्पल पर्रिकर आप में आना चाहें, तो उनका स्वागत
Prabhat Khabar

पणजी: गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के विधानसभा चुनाव 2022 (Goa Assembly Election 2022) से पहले दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयीं हैं. दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्पल को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि अब अटकलों का बाजार और गर्म इसलिए भी हो गया क्योंकि आज बीजेपी ने जिन 34 उम्मीदवारों की सूची जारी की है उसमें उत्कल पर्रिकर का नाम शामिल नहीं है. अब देखने वाली बात यह है कि गोवा के कद्दावर नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल क्या कदम उठाते हैं.

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा उत्पल जी (दिवंगत पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर) का आप टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए स्वागत है. इससे पहले भी बीते रविवार को आप के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) उनकी पार्टी में शामिल होना चाहें, तो उनका स्वागत है.

बीजेपी ने 6 विधायकों का टिकट काटा

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 20 जनवरी यानी आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पार्टी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और गोवा में भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी महासचिव अरुण सिंह के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया गया है. संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने बताया गया कि जिन 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं उनमें नौ ईसाई समुदाय के हैं जबकि तीन सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के नेताओं के नाम हैं. पार्टी ने 9 सामान्य जाति के नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि एक पत्रकार को भी टिकट दिया गया है.

वहीं, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया गया है उनकी जगह बीजेपी ने अपने वर्तमान विधायक अतनासियो मोंटेसेरेट पर भरोसा जताया है. मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के अतनासियो मोंटेसेरेट ने जीत दर्ज की थी, बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे. जबकि उत्पल इसी सीट से टिकट की मांग कर रहे थे.

वहीं, उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं देने पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मनोहर पर्रिकर जी का परिवार हमारा परिवार है, उत्पल पर्रिकर से चर्चा हुई है. हमने उन्हें दो विकल्प दिए हैं. उन्होंने पहले विकल्प को खारिज कर दिया. दूसरे विकल्प पर उनसे चर्चा हो रही है. हम समझते हैं कि वह मान जाएंगे.

बता दें कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वकालत से राजनीति में आए अमित पालेकर को बुधवार को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया है. गोवा में दो बड़े चुनाव-पूर्व गठबंधन भी बने हैं.कांग्रेस ने जीएफपी के साथ गठबंधन किया है. जबकि तृणमूल कांग्रेस को एमजीपी के रूप में एक क्षेत्रीय भागीदार मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें