1. home Hindi News
  2. election
  3. goa assembly election 2022 bjp announces list of 6 candidates for the upcoming goa chunav smb

Goa Election 2022: बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की आखिरी सूची, केंद्रीय मंत्री के बेटे को टिकट नहीं

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने बुधवार को अपने 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. बीजेपी की ओर से आज जारी की गई इन छह उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक के बेटे सिद्धेश नाइक को जगह नहीं मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Flag
BJP Flag
Social Media

Goa Assembly Election 2022 गोवा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को अपने 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. बीजेपी की ओर से गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी की गई इन छह उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक के बेटे सिद्धेश नाइक को जगह नहीं मिली है.

कुम्भरजुआ से कथित तौर पर टिकट मांग रहे थे सिद्धेश नाइक

बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने है. इस चुनाव के लिए बीजेपी (Bharatiya Janata Party) ने आज अपने छह प्रत्याशियों की अंतिम सूची की घोषणा की है. इस सूची में विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर का भी नाम है, जो अपने मौजूदा निर्वाचन क्षेत्र बिचोलिम से चुनाव लड़ेंगे. जबकि, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक के बेटे सिद्धेश नाइक को सूची में जगह नहीं मिली. सिद्धेश नाइक कुम्भरजुआ से कथित तौर पर टिकट मांग रहे थे.

पूर्व मंत्री की पत्नी कुम्भरजुआ सीट से भाजपा के टिकट पर लड़ेंगी चुनाव

वहीं, गोवा के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक पांडुरंग मडकाइकर की पत्नी जैनिता कुम्भरजुआ सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. इसी तरह पार्टी ने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का नाम शामिल नहीं किया था. उत्पल पर्रिकर ने बाद में भाजपा छोड़ दी और घोषणा की कि वह पणजी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

दूसरी सूची में इनका नाम भी शामिल

बीजेपी की ओर आज जारी की गई उम्मीदवारों की दूसरी सूची में एंटोनियो फर्नांडीस का भी नाम शामिल है, जो अपनी वर्तमान सेंट क्रूज सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, मंगलवार को भाजपा में शामिल हुए जोसेफ सिकेरा को कलंगुट से मैदान में उतारा गया है. एंटोनियो बारबोसा कर्टोरिम से चुनाव लड़ेंगे, जबकि नारायण नाइक कोरटालिम से उम्मीदवार होंगे. कोरटालिम से भाजपा की मौजूदा विधायक अलीना सलदान्हा ने हाल में पार्टी छोड़ दी और आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गईं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें