1. home Hindi News
  2. election
  3. charanjit singh channi afraid of defeat in punjab assembly election 2022 contests election from two seats mtj

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सता रहा हार का डर! दो सीट से लड़ेंगे चुनाव

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दो-दो सीट से चुनाव क्यों लड़ रहे हैं? क्या चन्नी को विधानसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है. पढ़ें तीसरी लिस्ट में कांग्रेस ने कितने प्रत्याशी उतारे...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी
Twitter

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) को क्या हार का डर सताने लगा है. हार के डर की वजह से ही चन्नी दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं? 8 उम्मीदवारों की कांग्रेस की तीसरी लिस्ट (Congress Candidate List) में एक बार फिर चरणजीत सिंह चन्नी का नाम आया, तो यह सवाल उठने लगे. विरोधियों ने पूछना शुरू कर दिया कि क्या पंजाब के सीएम को हार का डर सता रहा है.

कांग्रेस के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार को पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Election 2022) के लिए 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की. कांग्रेस महासचिव और केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक ने आज यह लिस्ट जारी की. इसमें तरसेम सिंह सियालका, सुखपाल सिंह भुल्लर, सतबीर सिंह सैनी बालीचिकी, ईश्वरजोत सिंह चीमा, मोहन सिंह फलियांवाला, चरणजीत सिंह चन्नी, मनीष बंसल और विष्णु शर्मा के नाम हैं.

किसको-कहां से मिला टिकट

तरसेम सिंह सियालका को अटारी (एससी) विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, तो सुखपाल सिंह भुल्लर को खेम करण से, सतबीर सिंह सैनी बालीचिकी को नावां शहर से, ईश्वरजोत सिंह चीमा को लुधियाना दक्षिण से, मोहन सिंह फलियांवाला को जलालाबाद से टिकट दिया गया. चरणजीत सिंह चन्नी को भदौर (एससी) से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. मनीष बंसल को बरनाला, तो विष्णु शर्मा को पटियाला से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने आज जो 8 लोगों की लिस्ट जारी की है, उसमें 2 अनुसूचित जाति के उम्मीदवार हैं.

कैप्टन अमरिंदर को हटाकर कांग्रेस ने चन्नी को बनाया था सीएम

बता दें कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) भी अनुसूचित जाति से आते हैं. एससी वोटर (SC Voters of Punjab) को साधने के लिए ही कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया था. विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) में कांग्रेस को उम्मीद है कि दलित नेता चन्नी के चेहरे का उसे फायदा होगा.

20 फरवरी को पंजाब में होनी है वोटिंग

बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग (Punjab Election 2022 Voting Date) होगी. पहले यहां 14 फरवरी को वोटिंग होनी थी, लेकिन संत रविदास जयंती (Ravidas Jayanti) की वजह से पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीख (Punjab Assembly Election Date Changed) बदलनी पड़ी. पंजाब की 117 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022) से पहले कांग्रेस को अंदरूनी कलह का भी सामना करना पड़ रहा है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच खींचतान जारी है.

सिद्धू ने राहुल गांधी से कहा- सीएम का नाम बता दीजिए

पिछले दिनों तक कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब के दौरे (Rahul Gandhi Punjab Visit) पर आये, तो प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पार्टी के शीर्ष नेता से मंच पर ही कह दिया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दें. हालांकि, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मुख्यमंत्री के नाम पर ऐलान नहीं किया. उन्होंने कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री कौन (Who Will Be Chief Minister of Punjab ) होगा, यह कांग्रेस कार्यकर्ता और जनता तय करेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें