1. home Hindi News
  2. election
  3. if channi wants to contest against me i invite him to dhuri aap cm candidate bhagwant mann mtj

Punjab Election 2022: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को AAP के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान की चुनौती

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान ने दी है एक चुनौती. उनको धुरी में आमंत्रित किया है. जानें और क्या-क्या कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
56 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी का भी सीएम चन्नी से मांगा हिसाब
56 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी का भी सीएम चन्नी से मांगा हिसाब
Twitter

Punjab Election 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और मुख्यमंत्री का चेहरा भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने धुरी (Dhuri Assembly Seat) से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. उन्होंने कहा है कि अगर चन्नी साहब मेरे खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो वह धुरी आयें. भगवंत मान ने साथ ही कहा है कि चन्नी को अपनी 56 करोड़ की गैरकानूनी प्रॉपर्टी के बारे में भी बयान जारी करना चाहिए. भगवंत मान ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कहा था कि चन्नी रेत के अवैध कारोबार में लिप्त हैं.

राम तीरथ मंदिर और स्वर्ण मंदिर में मान ने टेका मत्था

आम आदमी पार्टी के सीएम पद के कैंडिडेट भगवंत मान ने शनिवार को अमृतसर में ये बातें कहीं. यहां श्री राम तीरथ मंदिर और स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कॉमेडियन से नेता, फिर सांसद और अब पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी. पिछली बार मुख्यमंत्री के चेहरा की घोषणा नहीं करके पार्टी ने गलती की थी, इस बार आम आदमी पार्टी सीएम कैंडिडेट के साथ मैदान में जा रही है.

पंजाब में है भ्रष्टाचार की सरकार

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में भ्रष्टाचार की सरकार है. प्रदेश में रेत का काला कारोबार हो रहा है. मुख्यमंत्री चन्नी पर भी रेत के अवैध कारोबार में लिप्त होने के आरोप हैं. उनके करीबी गलत कामों में लिप्त हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो यहां के लोगों को ईमानदार सरकार मिलेगी. दिल्ली की जनता की तरह कई सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगेगा. पंजाब के लोग भी इस सरकार से ऊब गये हैं. आम आदमी पार्टी में उन्हें उम्मीद नजर आ रही है. इसलिए हमें हर जगह समर्थन मिल रहा है.

20 फरवरी को पंजाब विधानसभा के लिए मतदान

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जायेंगे. पहले यहां 14 फरवरी को वोटिंग होनी थी, लेकिन संत रविदास जयंती की वजह से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की तारीख बदलने की मांग की थी. इसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख बदलने का ऐलान किया. पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं. यहां कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के अलावा आम आदमी पार्टी अपना भाग्य आजमा रही है. भारतीय जनता पार्टी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें