20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावBJP इस दिन करेगी 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का ऐलान! कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा दावा

BJP इस दिन करेगी 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का ऐलान! कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा दावा

कैलाश विजयवर्गीय से जब पूछा गया कि जिन राज्यों में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव जीते हैं, वहां नये सीएम को लेकर सस्पेंस कब तक रहेगा? इस सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा, रविवार 10 दिसंबर को खत्म हो जाएगा.

छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद नये मुख्यमंत्रियों के नाम का इंतजार हो रहा है. तीनों राज्यों में नया सीएम कौन होगा, इसको लेकर दिल्ली मंथन का दौर जारी है. बीजेपी के दिग्गज नेताओं को दिल्ली परेड भी जारी है. इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा कर दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि किस दिन तीन राज्यों में मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान किया जाएगा.

कबतक नये मुख्यमंत्रियों को लेकर सस्पेंस खत्म होगा?

कैलाश विजयवर्गीय से जब पूछा गया कि जिन राज्यों में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव जीते हैं, वहां नये सीएम को लेकर सस्पेंस कब तक रहेगा? इस सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा, रविवार 10 दिसंबर को खत्म हो जाएगा. विजयवर्गीय ने ऐसे समय में यह दावा किया है, दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बैठकों का दौर जारी है.

क्या लाडली बहना छत्तीसगढ़, राजस्थान में थी?

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैंने कहा कि मोदी मैजिक और सारी योजनाएं चली. योजनाओं का एक गुलदस्ता होता है उसमें से एक फूल लाडली बहना योजना का भी था. PM मोदी की उपस्थिति और उनका नेतृत्व सबसे भारी है. क्या लाडली बहना छत्तीसगढ़, राजस्थान में थी? छत्तीसगढ़ की जीत तो बहुत बड़ी जीत है. इसलिए सिर्फ और सिर्फ PM मोदी का नेतृत्व अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ और पन्ना प्रमुख की नीति कारगर हुई है.

Also Read: वसुंधरा राजे नहीं तो कौन? राजस्थान सीएम की रेस में हैं ये चार नाम सबसे आगे, जानें कौन?

शिवराज सिंह के साथ मिलकर मध्य प्रदेश की 29 सीटें जीतेंगे: विजयवर्गीय

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कहते हैं, ”केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सही कहा है कि एनडीए 400 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी और जो शिवराज सिंह ने कहा वह भी सही है, हम शिवराज सिंह के साथ मिलकर मध्य प्रदेश की 29 सीटें जीतेंगे.

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 163 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल की. मध्य प्रदेश की जीत में मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बड़ी भूमिका रही है. सत्ता विरोधी लहर की आशंका के कारण शुरुआत में मुख्यमंत्री चेहरा सामने नहीं रखा गया था, लेकिन सभी संभावनाओं को किनारे करते हुए शिवराज की अगुआई में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शिवराज सबसे आगे चल रहे हैं, हालांकि जब शिवराज से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, उसे पूरा करेंगे. शिवराज के अलावा मुख्यमंत्री पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नामों की चर्चा हो रही है.

राजस्थान

राजस्थान के 199 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया. जीत के बाद नये मुख्यमंत्री का फैसला अबतक नहीं किया जा सका है. सीएम पद के कुछ प्रमुख चेहरों में दो बार की सीएम वसुंधरा राजे शामिल हैं. इसके अलावा दीया कुमारी, महंत बालक नाथ और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है.

छत्तीसगढ

छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 54 पर शानदार जीत दर्ज की और कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया. पांच साल पहले कांग्रेस ने भी बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया था. सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इस चुनाव में 35 सीटों पर सिमट गई. नये मुख्यमंत्री के लिए रमन सिंह, अरुण साव, ओपी चौधरी और गोमती साई सहित कई नाम चर्चा में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें