21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeचुनावचुनाव जीतने के बाद बीजेपी के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा? जानें क्या है कारण

चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा? जानें क्या है कारण

बीते दिन 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव परिणाम आए. तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई. बीजेपी ने तीनों जगह अपनी ताकत दिखाई. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में अपने कुछ दिग्गज नेताओं को भी मैदान में उतारा था.

Assembly Election Result: बीते दिन 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव परिणाम आए. तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई. बीजेपी ने तीनों जगह अपनी ताकत दिखाई और दो राज्यों में कांग्रेस को सत्ता से हटाकर जीत दर्ज की. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में अपने कुछ दिग्गज नेताओं को भी मैदान में उतारा था. इसमें बीजेपी को सफलता भी हासिल हुई है. पिछले दिनों पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 12 सांसदों में से 10 ने बुधवार को संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

‘केन्द्रीय मंत्री के पद से भी देंगे इस्तीफा’, बोले प्रह्लाद पटेल

साथ ही जानकारी यह सामने आ रही है कि जल्द ही अन्य दो सांसदों के द्वारा भी इस्तीफा दे दिया जाएगा. मीडिया के बातचीत के क्रम में केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने यह भी कहा कि वे जल्द ही केन्द्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे देंगे. अधिकारियों ने बताया कि इस्तीफा देने वाले 10 सांसदों में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल सहित नौ लोकसभा सांसद और एक राज्यसभा सदस्य शामिल हैं.

Also Read: Explainer: राजस्थान का अगला CM कौन, सचिन पायलट या सीपी जोशी? अशोक गहलोत के संकेत के बाद सियासी घमासान तेज

रेणुका सिंह और महंत बालकनाथ भी देंगे इस्तीफा

सूत्रों ने बताया कि दो अन्य सांसद केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और महंत बालकनाथ भी जल्द ही लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे. ऐसे में कहा जा रहा है की यह कदम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्रियों के चयन की पार्टी नेतृत्व की प्रक्रिया का हिस्सा है. जानकारी दे दें की इस्तीफा देने वाले अन्य सांसदों में दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राकेश सिंह शामिल हैं.

Also Read: Rajasthan New CM: कौन होगा राजस्थान का नया सीएम? प्रभारी अरुण सिंह ने दिए संकेत

इन सांसदों ने दिया इस्तीफा

प्रह्लाद पटेल

नरेंद्र सिंह तोमर

दीया कुमारी

राज्यवर्धन सिंह राठौड़

राकेश सिंह

किरोड़ी लाल मीणा

गोमती साई

रीति पाठक

अरुण साहू

उदय प्रताप सिंह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें