24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CUET UG 2024 Answer Key Out : जारी हुआ CUET स्नातक परीक्षा का Answer Key, जानें कहां देख सकते हैं आप इसे

सीयूईटी आंसर की 2024 (CUET answer key 2024) : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा सीयूईटी आंसर की exam.nta.ac.in पर जारी हो चूका है।

CUET UG 2024 Answer Key Out: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के अंडरग्रैजुएट लेवल की परीक्षा में इस साल करीब 14 लाख बच्चों ने हिस्सा लिया था और सभी को अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार था, बता दे कि सीयूईटी हमेशा ही अपने परिणामों के पहले एक आंसर की रिलीज करता है जिसके तहत बच्चे अंदाजा लगाते हैं कि उन्हें कितने अंक मिलेंगे, और इस साल की परीक्षा का आंसर की जारी हो चुका है, ऐसे में जाने कैसे कर सकते हैं आप उसे चेक.

परीक्षा के पहले हमेशा जारी होती है Answer Key

बता दें की हर बार ऐसा होता है की सबसे पहले आंसर की जारी की जाती है और उसके करीब 10 से 15 दिनों के अंतर कल में परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए जाते हैं, आंसर की जब जारी की जाती है तो उसके बाद स्टूडेंट्स को उसे पर अपनी आपत्ति व्यक्त करने का मौका मिलता है और उसके बाद ही फाइनल परिणाम की घोषणा की जाती है.

यहां उपलब्ध है आपका Answer Key

अपना आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले CUET UG के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. आंसर की चेक करने के बाद अगर स्टूडेंट्स को किसी तरह की आपत्ति आशंका होती है तो उन्हें इस क्लियर करने का एक मौका दिया जाता है, अक्सर ऐसा देखा गया है कि इस पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद ही परिणाम घोषित होते हैं.

रिजल्ट चेक करने की ये है आसान प्रक्रिया

अपना सीयूईटी रिजल्ट जारी होने के बाद उसे देखने के लिए सबसे पहले nta के ऑफिशियल पोर्टल पर जाएं, उसके बाद रिजल्ट के विकल्प को चुनकर उसमें से अपना परीक्षा विकल्प चुनें, इसके बाद अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें, यह करने के बाद आपका परिणाम आप के स्क्रीन पर आ जाएगा, इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर के अपने पास रख लें.

How to Check Cuet UG Answer Key

  1. सबसे पहले cuet 2024 के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद होमपेज पर परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपने सभी आवश्यक विवरण को दर्ज करें.
  4. cuet 2024 का परिणाम प्रदर्शित होने लगेगा.
  5. cuet के परिणाम को डाउनलोड कर प्रिंट आउट रख लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें