31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्षा मंत्रालय: इलाहाबाद और कानपुर कैंटोनमेंट बोर्ड में इन पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन

रक्षा मंत्रालय ने दो कैंटोनमेंट बोर्ड में विभिन्न पदों के लिए सीधी भर्ती निकाली है. ये कैंटोनमेंट बोर्ड इलाहाबाद और कानपुर हैं. इनसे संबंधित कई पदों पर इच्छुक लोग आवेदन कर सकते हैं. कुछ पदों पर न्यूनतम योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना है. ऐसे में अभ्यर्थियों के लिए नौकरी के लिए अच्छा अवसर है.

रक्षा मंत्रालय ने इलाहाबाद और कानपुर कैंटोनमेंट बोर्ड में विभिन्न पदों के लिए सीधी भर्ती निकाली है. इच्छुक अभ्यर्थी अपनी योग्यता के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं. इलाहाबाद छावनी बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट-रेवेन्यू कलेक्टर व प्राइमरी असिस्टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती निकली हुई है.

रक्षा मंत्रालय के इलाहाबाद कैंटोनमेंट बोर्ड में भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2023 है. इसलिए इच्छुक लोगों को जल्द आवेदन करना होगा.

इलाहाबाद कैंटोनमेंट बोर्ड में विभिन्न पदों का विवरण

रक्षा मंत्रालय के जूनियर असिस्टेंट-रेवेन्यू कलेक्टर के 6 और प्राइमरी असिस्टेंट टीचर के 5 और जूनियर इंजीनियर का एक पद रिक्त है.

जूनियर असिस्टेंट-6

12वीं पास एवं 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग या फिर 30 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग एवं ट्रिपल सी सर्टिफिकेट.

वेतनमान 52000 से 20500 प्लस ग्रेड पे 2003 (लेवल-3)

असिस्टेंट टीचर-5

सीटीईटी प्राइमरी लेवल या स्टेट लेवल टीईटी एवं डीएलएड या डीएड दो वर्षीय डिप्लोमा या डीएलएड या बीटीसी या बीएड या बीएलएड या शिक्षामित्र प्लस 2 वर्षीय बीटीसी

वेतनमान 9300-34800 प्लस ग्रेड पे 4200 लेवल 6 जूनियर इंजीनियर सिविल इंजीनियरिंग में

डिप्लोमा 9300-34800 प्लस ग्रेड पे 4200 (लेवल- 6)

जूनियर इंजीनियर

सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा

9300 34800 प्लस गेड पे ग्रेड पे 4200 (लेवल-6)

Also Read: UP Sports Colleges: दाखिला लेने के नियमों में बदलाव, अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की होगी अहम भूमिका…
कानपुर कैंटोनमेंट बोर्ड में 18 पदों पर भर्ती

इसके साथ ही कानपुर कैंटोनमेंट बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट, मिडवाइफ, लाइनमैन और पुरुष चिकित्सक के 18 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इनमें 13 पद जूनियर असिस्टेंट के हैं. आवेदन mponline.gov.in पर शुरू हुए हैं. और इसकी अंतिम तिथि 10 मार्च 2023 है. एडमिट कार्ड जारी होने की डेट बाद में घोषित होगी. लाइनमैन. मिडवाइफ. जूनियर असिस्टेंट पदों पर चयन लिखित परीक्षा से होगा. जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए इंग्लिश और हिंदी में टाइपिंग टेस्ट भी होगा. यह टेस्ट केवल क्वालीफाइंग होगा.

जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए योग्यता

12वीं पास, 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग और 30 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी टाइपिंग. सीसीसी सर्टिफिकेट.

वेतनमान 21700 से 69100, लेवल- 3 सेल-1

लाइनमैन पदों के लिए 10वीं पास और आईटीआई की योग्यता मांगी गई है .

आवेदन फीस

अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 1000 रुपये और एससी-एसटी के लिए निशुल्क

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें