16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनJEE Mains 2024 के लिए अंतिम समय में ऐसे करें तैयारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

JEE Mains 2024 के लिए अंतिम समय में ऐसे करें तैयारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

JEE Mains 2024 admit card out, know last minutes tips for good score: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE मेन) के पहले सत्र की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है. ये परीक्षा 1 फरवरी तक चलेगी. कई बार सवाल ये उठता है कि इन बचे चार-पांच दिनों में ऐसा क्या करें जिससे परीक्षा में अच्छा स्कोर करने की संभावना भी बढ़े.

JEE Mains 2024 admit card out, know last minutes tips for good score: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency – NTA) ने बीटेक और बीई परीक्षा के लिए सुंयक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination – Main) जेईई मेन 2024 की सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है.

Also Read: ICMAI CMA June 2024 Exam Date आउट, यहां देखें शेड्यूल

JEE Main Exam 2024 Advance City Intimation Slip: कैसे करें डाउनलोड

  • एनटीए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं

  • होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन्स परीक्षा 2024 एडवांस सिटी इंटिमेशन स्लिप लिंक पर क्लिक करें

  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा

  • सबमिट पर क्लिक करें और अग्रिम शहर सूचना पर्ची प्रदर्शित होगी

  • पर्ची की जांच करें और पेज डाउनलोड करें

  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें

JEE Main 2024 Admit Card: जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मेन सत्र 1 के एडमिट कार्ड जारी होने की घोषणा नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रत्येक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड शुरू होने से तीन दिन पहले उपलब्ध होंगे. 24 जनवरी 2024 को परीक्षा देने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए 20 या 21 जनवरी 2024 को वेबसाइट चेक करें.

JEE Mains 2024 के लिए लास्ट मिनट टिप्स

आपको बता दें जेईई मेंस परीक्षा में लास्ट मिनट की तैयारी भी अहम मायने रखती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि लास्ट मिनट में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…

JEE Mains 2024 Last Minute Tips: मॉक टेस्ट, सैम्पल पेपर और पिछले साल के पेपर हल करें

ये समय प्रैक्टिस का है. जो तैयार कर चुके हैं उसके अलावा इस बचे समय में कुछ खास या नया नहीं तैयार किया जा सकता. इसलिए बेहतर होगा कि अपनी तैयारी को परखें और खूब मॉक टेस्ट दें. सैम्पल पेपर देखें और पिछले सालों में कैसा पेपर आया है ये टेस्ट करें. इ

JEE Mains 2024 Last Minute Tips: एग्जाम वाले दिन के लिए तैयार करें स्ट्रेटजी

एग्जाम वाले दिन की पूरी स्ट्रैटजी पहले ही बना लें और टाइम भी तय कर लें कि किस समय पर क्या करना है. एग्जाम देते समय अपरोच क्या होगी और कौन सा सेक्शन कितनी देर में, पहले या बाद में हल करना है, ये सब पहले ही तय कर लें. इससे आपका समय बचेगा.

JEE Mains 2024 Last Minute Tips: खुद पर जरूरत से ज्यादा दबाव न डालें

परीक्षाएं नजदीक आते ही अधिकांश उम्मीदवार खुद पर जरूरत से ज्यादा दबाव डालने लगते हैं, लेकिन ये सकारात्मक परिणाम की अपेक्षा नकारात्मक परिणाम देता है.

JEE Mains 2024 Last Minute Tips: नींद लें

हर रात कम से कम 7 घंटे की नींद लें. पर्याप्त आराम से आपका दिमाग सक्रिय रहेगा और आप परीक्षा हॉल में आसानी से चीजों को रिकॉल कर पाएंगे. हालांकि, उम्मीदवार दिन में ज्यादा सोने से बचें. इससे आलस बढ़ता है और समय बर्बाद होता है.

JEE Mains 2024 Last Minute Tips: आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें

न्यूमेरिकल और इंटीजर टाइप के प्रश्नों की प्रैक्टिस के लिए जेईई मेन/जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर किसी रेपुटबल सोर्सेस और सैंपल पेपर्स को देखें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें