27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CTET Centre City slip जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CTET Centre City slip Out: CTET परीक्षा सेंटर सीटी स्लिप जारी कर दी गई है, जिसमें CTET जुलाई 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर का विवरण दिया गया है.

CTET Centre City slip Out: सीबीएसई सीटीईटी जुलाई परीक्षा केंद्र शहर पर्ची 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सोमवार 24 जून को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) जुलाई 2024 परीक्षा के लिए परीक्षा सेंटर सीटी स्लिप जारी कर दी. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) जुलाई 2024 परीक्षा 7 जुलाई 2024 को आयोजित की जाएगी.

सीटेट परीक्षा शहर सूचना पर्ची 2024 कैसे डाउनलोड करें?

सीटेट (CTET) परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करना या नीचे दिए गए चरणों का पालन करके ctet.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट से है.

सीबीएसई (CBSE) की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं.

SSC CGL 2024 का नोटिफिकेशन रिलीज जानें एक्जाम डेट और अन्य डिटेल्स

HPSC AMO Recruitment 2024: स्वास्थ्य और आयुष विभाग में इन पदों पर निकली नियुक्ति, जानें आवेदन प्रक्रिया

Central Bank of India में 10वीं पास को ऐसे मिलेगी नौकरी, अब इस दिन तक करें अप्लाई 

होमपेज पर, “सीटेट (CTET) जुलाई 2024 के लिए केंद्र शहर देखें” पर क्लिक करें.

एक नया पेज दिखाई देगा, जहाँ आपको अपने प्रवेश प्रमाण पत्र के अनुसार अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी.

सुरक्षा पिन सावधानी से दर्ज करें और “सबमिट” पर क्लिक करें.

आपका सीटेट (CTET) प्री एडमिट कार्ड 2024 परीक्षा शहर के विवरण के साथ स्क्रीन पर दिखाई देगा.

जल्द आएगा एडमिट कार्ड

परीक्षा शहर की पर्ची उम्मीदवारों को उनके परीक्षा केंद्र के शहर के बारे में सूचित करेगी, और परीक्षा के दिन इस दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं होगी. शहर की पर्ची जारी होने के साथ, उम्मीदवार अब CTET एडमिट कार्ड जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने की उम्मीद है.

पिछली सीईटीई परीक्षा (परीक्षा का 18वां संस्करण) 21 जनवरी को देश भर के 3,418 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. सीटीईटी परीक्षा के पिछले संस्करण में 26,93,526 उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण कराया था और उनमें से लगभग 84% परीक्षा में शामिल हुए थे. सीबीएसई ने कहा कि सीटीईटी जनवरी परीक्षा के पेपर 1 के लिए 7,95,231 उम्मीदवार शामिल हुए और 1,26,845 पास हुए. पेपर 2 में कुल 14,81,242 उम्मीदवार शामिल हुए और 1,12,033 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें