24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Education News: एक दर्जन कॉलेज के 600 स्टूडेंट्स का रिजल्ट सुधार कर परीक्षा विभाग को भेजा गया

Education news टीएमबीयू के वीसी आवास पर गुरुवार को कुलपति प्रो जवाहर लाल की अध्यक्षता में परीक्षा बोर्ड की बैठक हुई. इसमें कोर्ट से जुड़े दो मामलों को रखा गया. बोर्ड के सदस्य से दोनों मामले में सर्वसम्मति से निर्णय लिया.

Education news टीएमबीयू में स्नातक सेमेस्टर वन में पेंडिंग रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स परेशान हैं. दूसरी ओर विवि प्रशासन ने एक दर्जन कॉलेज के करीब 600 स्टूडेंट्स का पेंडिंग रिजल्ट सुधार कर दिया है. बीएन कॉलेज मूल्यांकन केंद्र के निदेशक प्रो अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि बीएन कॉलेज, टीएनबी कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज, एसएम कॉलेज, सबौर कॉलेज, एमएएम कॉलेज नवगछिया, जेपी कॉलेज नारायणपुर, जीबी कॉलेज, डीएनएस कॉलेज रजौन, एसजेएम कॉलेज, एसएसपीएस कॉलेज व एसडी कॉलेज गौरीपुर के कॉमर्स व साइंस संकाय के करीब 600 स्टूडेंट्स का पेंडिंग रिजल्ट सुधार कर विवि को भेज दिया गया है.

कुछ विषयों में स्टूडेंट्स ने परीक्षा नहीं दी है, ऐसे में उन छात्रों का रिजल्ट पेंडिग हुआ है. ऐसे भी कुछ छात्र-छात्राएं हैं, जिन्होंने अपने विषय को छोड़कर दूसरे विषय में परीक्षा दी है. कुछ स्टूडेंट्स इंटरनल व मिड परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए हैं. इस कारण से भी रिजल्ट पेंडिंग हुआ है. प्रो ठाकुर ने कहा कि सभी कॉलेजों से छात्रों का टीआर व कॉपी से मिलान किया जा रहा है, ताकि सही-सही छात्रों का रिजल्ट प्रकाशित किया जा सके. इसी क्रम में छात्रों की गड़बड़ी सामने आ रही है.

शोध प्रारूप की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल हुए शोधार्थी

भागलपुर. टीएमबीयू के पीजी ग्रामीण अर्थशास्त्र व सहकारी प्रबंधन विभाग में रिसर्च मैथोलॉजी के अंतर्गत पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन द्वारा शोध प्रारूप की प्रायोगिक परीक्षा गुरुवार को हुई. मौके पर विभागाध्यक्ष प्रो सुदामा यादव, प्रो चंद्र प्रकाश सिंह, प्रो संतोष कुमार, प्रो राजकमल आनंद, सहायक प्रो अश्वजित राठौर, कार्यालय सहायक सन्नी इबरार, शिवेश कुमार मिश्र, प्रीति, ललन, रमेश आदि मौजूद थे.

स्नातक सेमेस्टर वन के पेंडिंग रिजल्ट में जल्द सुधार करने की मांग

भागलपुर. छात्र लोक मोर्चा छात्र प्रकोष्ठ के विवि अध्यक्ष आर्यन सिंह राठौर व टीएनबी इकाई के अध्यक्ष सत्यम मिश्रा ने संयुक्त बयान जारी कर विवि प्रशासन व परीक्षा विभाग से मांग की है कि स्नातक सेमेस्टर वन के पेंडिंग रिजल्ट में सुधार कर जल्द जारी करें. साथ ही अंकपत्र भी कॉलेजों को भेजा जाये. छात्र नेताओं का आरोप है कि छात्रों के टीआर में गड़बड़ी है. छात्र नेताओं ने आरोप लगाया है कि कुछ कॉलेज पेंडिंग रिजल्ट को लेकर छात्रों का आवेदन लेने से कतरा रहे हैं. उन कॉलेज का कहना कि बिना आवेदन के ही रिजल्ट में सुधार कर दिया जायेगा.

Acg8Ockqslry4Sfb1Heof9Pllqvll J3Gay6Jalrkq1Zrzc Wvo4Kw=S40 P MoReplyReply allForward

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें