15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की 17 दिसंबर को परीक्षा, जानिए कब जारी होगा प्रवेश पत्र, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

BPSSC SI Exam: बिहार में सब इंस्पेक्टर भर्ती की परीक्षा होने जा रही है. यह परीक्षा 17 दिसंबर को होगी. अब जल्द ही परीक्षा के एडमिट कार्ड को जारी कर दिया जाएगा.

BPSSC SI Exam: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को किया जाएगा. कई अभ्यर्थी इस परीक्षा का बेस्रबी से इंतजार भी कर रहे हैं. बीपीएसएससी यानी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से दारोगा भर्ती की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा. इसे अगले सप्ताह में जारी किया जाएगा. इसे आयोग की वेबसाइट के माध्यम से लोगों के बीच साझा किया जाएगा. इसके बाद आयोग की ऑफिसीयल वेबसाइट https://www.bpssc.bih.nic.in/ से छात्र इसे डाउनलोड कर सकेंगे. इसे लॉग इन आईडी और पासवर्ड के सहारे डाउनलोड करना है.


दो पालियों में होगी परीक्षा

बीपीएसएससी एसआई भर्ती की परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर 2023 को किया जाएगा. एसआई भर्ती का एग्जाम दो पालियों में लिया जाएगा. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी और यह 12 बजे तक चलेगी. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर के 2:30 से शुरू होगी और 4:30 बजे यह खत्म हो जाएगी. अभ्ययर्थियों के लिए खास दिशा निर्देश भी जारी किया गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा की शुरूआत से डेढ़ घंटे पहले ही केंद्र पर पहुंचना होगा. वही, कोई परीक्षार्थी परीक्षा की शुरूआत के बाद केंद्र पर पहुंचता है, तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा.

Also Read: बिहार: संविधान दिवस पर JDU की भीम संसद का आयोजन, लोगों की उमड़ी भारी भीड़, देखें तस्वीरें
1275 पदों पर होगी भर्ती

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 12 सौ 75 पदों पर बहाली निकाली थी. वहीं, एग्जाम के दौरान अभ्यर्थीयों को ई- प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा में प्रवेश करना होगा. इसके साथ ही वैलिड फोटो पहचान पत्र के रूप में वोटर आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस भी साथ में लाना होगा. इसके अलावा हाल में खीची गई पासपोर्ट साइज फोटो भी अभ्यर्थियों को अपने साथ में लाना होगा. एसआई भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड अब जल्द ही जारी हो जाएगा. छात्र इसे आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं. वहीं, कोई परेशानी होने पर 14 दिसंबर से सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिहार अवर सेवा आयोग के पटना स्थित कार्यालय से ई- प्रवेश पत्र पा सकते हैं.

Also Read: संविधान दिवस: भारत के संविधान निर्माण में बिहार की अहम भूमिका, जानिए किन लोगों का है योगदान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें