30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC: शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल, तीसरे चरण का हो रहा आवेदन

BPSC: शिक्षक भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों ने फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल है. इस भर्ती से 87 हजार से ज्यादा टीचर पदों को भरा जाएगा.

BPSC TEACHER BHARTI: बिहार में इन दिनों शिक्षक भर्ती को लेकर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. 87 हजार से ज्यादा टीचर पदों पर आवेदन करने के लिए सोमवार लाास्ट डेट है.बिहार लोक सेवा आयोग ने कुछ समय पहले तीसरे चरण की टीचर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया है. जिन कैंडिडे्टस ने अभी तक फॉर्म न भरा हो वे तुरंत अप्लाई कर दें.इन पदों पर आवेदन पिछले काफी समय से हो रहे है और अब अप्लाई करने की आखिरी तारीख भी आ गई है. शिक्षकों की संख्या देखते हुए बीपीएससी ने आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई थी.

BPSC: ऐसे करें अप्लाई

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आपको bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा और इस भर्ती से जुड़ी जानकारी जानने के लिए आपको onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा. इसके माध्यम से 87,774 पदों के लिए कैंडिडेट्स की भर्ती की जाएगी. ये पद क्लास 1 से 5 तक के टीचर, क्लास 6 से 8 तक के टीचर, क्लास 9 र 10 साथ ही क्लास 11 और 12 के टीचर के लिए हैं. सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा 7 से 17 मार्च,2024 के बीच ली जाएगी.

एलिजिबिलिटी

बीपीएससी के लिए आवेदन करने वालों की शैक्षणिक योग्यता की अगर बात करें तो इसमें आवेदन के लिए हर क्लास के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है.इसका डिटेल पता करने के लिए वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर दिया नोटिस चेक कर लें.आवेदन करने के लिए शुल्क 750 रुपये रखा गया है. एससी, एसटी पीएच और महिला कैंडिडेट्स के लिए शुल्क मात्र 200 रुपये है. इस भर्ती के लिए यह
तीसरा चरण चल रहा है. बीपीएससी इसके बाद चौथा और अंतिम चरण भी आयोजित करेगी.

Read Also: ICSI CS RESULT 2023: आज जारी होगा आईसीएसआई प्रोफेशनल परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

Read Also: SBI Clerk Mains Exam 2024 कल, इस पैटर्न में होगी परीक्षा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें