1. home Hindi News
  2. career
  3. staff selection commission postponed the ssc chsl tier i examination due to the sudden surge in covid cases across the country sarkari naukri and result 2021 sry

SSC CHSL Exam Postponed 2021: एसएससी ने स्थगित की संयुक्त उच्चतर माध्यमिक परीक्षा, जाने अब कब आयोजित होगी परीक्षा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SSC CHSL Exam  स्थगित
SSC CHSL Exam स्थगित
internet

SSC ने 19 अप्रैल 2021 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर टीयर -1 परीक्षा 2020 के स्थगन की आधिकारिक घोषणा जारी की है. देशभर में COVID-19 मामलों में उछाल के कारण, आयोग ने संयुक्त रूप से उच्चतर माध्यमिक (10) +2) लेवल एग्जामिनेशन (टियर- I), को स्थगित करने का निर्णय लिया है. यह परीक्षा 20 अप्रैल 2021 से 2020 तक. यह परीक्षा 12 अप्रैल से 26 अप्रैल 2021 तक निर्धारित की गई थी और उन उम्मीदवारों के लिए जिन्होंने पश्चिम बंगाल परीक्षा केंद्र का चयन किया था, परीक्षा 21 मई और 22 मई 2021 को होनी थी.

SSC CHSL टियर -1 परीक्षा 19 अप्रैल 2021 तक सफलतापूर्वक आयोजित की गई है और जिन उम्मीदवारों का शेड्यूल 20 अप्रैल 2021 के बाद है, उन्हें जल्द ही घोषित किया जाएगा. शेष पारियों की नई तारीखों के बारे में कोई भी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट @ ssc.nic.in पर अधिसूचित की जाएगी.

क्या है स्टाफ सेलेक्शन कमीशन

SSC फुल फॉर्म Staff Selection Commission होता है जिसे हिंदी में कर्मचारी चयन आयोग कहते हैं यह भारत सरकार के अधीन कार्य करने वाला संगठन है. SSC विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का संचालन करने का एक सर्वोच्च निकाय है(SSC is an apex body responsible for conducting the recruitment process for different posts under various ministries and departments) SSC को पहले अधीनस्थ सेवा आयोग(Subordinate Service Commission) कहा जाता था.

अब, यह कर्मचारी चयन आयोग कहा जाता है. SSC संगठन, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग - या Department of Personnel and Training (DoPT) के अंतर्गत आता है, जिसमें एक अध्यक्ष, दो सदस्य और एक सचिव-सह-परीक्षा नियंत्रक होता है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें