1. home Hindi News
  2. career
  3. school reopen admission alart latest updates apply online application jharkhand school school me admission shuru prt

School Admission: स्कूलों में एडमिशन फार्म मिलना शुरू, जानिये कहां कब देना है आवेदन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
School Reopen Admission Alart
School Reopen Admission Alart
प्रतीकात्मक तस्वीर

School Reopen admission Alart: राजधानी के विभिन्न स्कूलों में नर्सरी, केजी, प्रेप के लिए एडमिशन फॉर्म मिलने लगा है. कोरोना संक्रमण के कारण कई निजी स्कूलों में इस बार ऑनलाइन एडमिशन की सुविधा मिल रही है. एडमिशन फाॅर्म की कीमत 500 से 2500 रुपये तक है.

संत थॉमस स्कूल : संत थॉमस स्कूल में केजी-1 और केजी-टू के लिए ऑनलाइन फाॅर्म 27 अक्तूबर से दो नवंबर तक मिलेगा. केजी-1 के लिए उम्र 3़ 5 से 4़ 5 वर्ष और केजी टू के लिए 4़ 5 से 5़ 5 वर्ष है. विद्यार्थियों व अभिभावकों के लिए इंट्रेक्टिव सेशन पांच से 11 नवंबर तक चलेगा. फाॅर्म की कीमत 1000 रुपये है.

यूरो किड्स स्कूल : यूरो किड्स स्कूल मोरहाबादी, कांके रोड में कक्षा प्ले ग्रुप, नर्सरी, यूरो जूनियर, यूरो सीनियर और कक्षा एक के लिए दो नंवबर से रजिस्ट्रेशन शुरु होगा. जो 20 नवंबर तक मिलेगा. फार्म का शुल्क 500 रुपया रखा गया है. उम्र सीमा दो वर्ष से सात वर्ष रखा गया है. फार्म ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मिलेगा. स्कूल में कुल 500 सीट है.

चिरंजीवी स्कूल : चिरंजीवी कंसेप्ट स्कूल, हाेचर, कांके में यूकेजी से सातवीं तक के लिए एडमिशन प्रक्रिया एक नवंबर से शुरू होगी. यूकेजी के लिए उम्र सीमा 4.5 से 5.5 वर्ष है. एडमिशन की अंतिम तिथि 28 फरवरी है. एडमिशन फाॅर्म का शुल्क 1000 रुपये है. फाॅर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध है. यहां यूकेजी के लिए 120 सीटें हैं.

शारदा ग्लोबल स्कूल : शारदा ग्लोबल स्कूल में पहली से नौवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फाॅर्म पांच नवंबर तक मिलेगा. क्लास वन के लिए उम्र सीमा 5.5 वर्ष से 6.5 वर्ष है. फाॅर्म का मूल्य 1000 रुपये है. फाॅर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मिल रहा है. वहीं शारदा ग्लोबल प्रीपेरेटरी स्कूल में प्री-नर्सरी के लिए उम्र सीमा 2.5 से 3.5 वर्ष है. यहां फाॅर्म 11 नवंबर तक मिलेगा.

मनन विद्या स्कूल : मनन विद्या स्कूल में 16 नवंबर से फाॅर्म मिलेगा. यहां केजी, प्रेप व क्लास वन के लिए फॉर्म मिलेगा. उम्र सीमा तीन वर्ष से छह वर्ष तक निर्धारित है. फाॅर्म की कीमत 1000 रुपये है. फाॅर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन मिलेगा. यहां केजी में 25, प्रेप में 30 और क्लास वन में 40 सीटें हैं.

दिल्ली पब्लिक स्कूल : दिल्ली पब्लिक स्कूल में नर्सरी के लिए फाॅर्म नवंबर के पहले सप्ताह से मिलेगा. फाॅर्म ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा. यहां नर्सरी में 150 सीटें हैं.

जेवीएम श्यामली : जेवीएम श्यामली में दिसंबर के प्रथम सप्ताह में फाॅर्म जारी होगा. फाॅर्म ऑनलाइन मिलेगा.

टेंडर हार्ट स्कूल : टेंडर हार्ट स्कूल में ऑनलाइन और ऑफलाइन फार्म नवंबर के अंतिम सप्ताह से मिलना शुरू होगा. फॉर्म का मूल्य एक हजार रुपये निर्धारित है.

केराली स्कूल : केजी और प्रेप के लिए फाॅर्म मिलना शुरू हो गया है. फाॅर्म आठ नवंबर तक मिलेगा, जो सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध है. फाॅर्म का मूल्य1200 रुपये है. यहां केजी के लिए उम्र सीमा 3.5 से 4.5 वर्ष और प्रेप के लिए 4.5 से 5.5 वर्ष निर्धारित है.

विकास विद्यालय : विकास विद्यालय में छठ पूजा बाद नर्सरी के लिए ऑनलाइन फाॅर्म मिलना शुरू होगा. फाॅर्म की कीमत 2500 रुपये है. यहां कुल 40 सीटें हैं.

लिटिल विंग्स स्कूल : लिटिल विंग्स स्कूल में प्री नर्सरी से आठ तक के लिए फाॅर्म 16 नवंबर से ऑनलाइन मिलेगा. एडमिशन फाॅर्म का मूल्य 700 रुपये है.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें