1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri sbi po admit card 2020 state bank of india po examintaion admit card out direct link to download call letter of sbi po admit card rrb ntpc admit card download sry

Sarkari Naukri, SBI PO Admit Card 2020: स्टेट बैंक कर रहा है प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए बहाली, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने SBI PO 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अब SBI.i.e.sbi.co.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट.i.e.sbi.co.in के माध्यम से 6 जनवरी 2021 से पहले एसबीआई पीओ एडमिट कार्ड डाउनलोड करें. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके अपने कॉल पत्र डाउनलोड करें. उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक में अपनी पहचान दर्ज करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. सभी उम्मीदवारों को भविष्य में संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति लेने की सलाह दी जाती है.

कैसे और कहाँ से डाउनलोड करें SBI PO 2020 एडमिट कार्ड?

  • SBI PO प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2020 - डाउनलोड करने के चरण

  • एसबीआई पीओ 2020 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

  • SBI PO आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध ‘करियर’ विकल्प पर क्लिक करें

  • एसबीआई पीओ 2020 प्रीलिम्स एडमिट कार्ड के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें

  • स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा

  • मान्य क्रेडेंशियल दर्ज करें जो पंजीकरण संख्या / रोल नंबर और पासवर्ड / डेटबोर्ड हैं

  • कैप्चा कोड / सुरक्षा कुंजी भरें

  • उपलब्ध ‘लॉगिन’ विकल्प पर क्लिक करें

  • SBI PO 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

  • एसबीआई पीओ 2020 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए कम से कम दो प्रिंटआउट लें

SBI PO Prelims 2020 परीक्षा पैटर्न

परीक्षा ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। अंग्रेजी, न्यूमेरिकल और रीजनिंग एबिलिटी टेस्ट से 1 घंटे के लिए 100 अंकों के 100 प्रश्न होंगे. प्रत्येक पेपर 20 मिनट का होगा. उम्मीदवार जो एसबीआई पीओ प्रीलिम्स 2020 में अर्हता प्राप्त करेंगे, उन्हें मुख्य के लिए बुलाया जाएगा जो वस्तुनिष्ठ और वर्णनात्मक प्रकार के होंगे. ऑब्जेक्टिव टेस्ट के समापन के तुरंत बाद डिस्क्रिप्टिव टेस्ट का संचालन किया जाएगा और उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर अपने डिस्क्रिप्टिव टेस्ट के जवाब टाइप करने होंगे.

एसबीआई पीओ मेन्स 2020 में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा, जो 50 मार्क्स का होगा। उम्मीदवार का अंतिम चयन सभी पत्रों में उसके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. अंतिम योग्यता सूची चरण- II और चरण- III के एकत्रित अंकों (100 में से) के बाद आ गई है. चयन प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष मेरिट रैंक वाले उम्मीदवारों से किया जाएगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें