1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri ibps rrb result 2020 provisional allotment list released for reserved category for regioal rural bank out rrb ntpc exam sry

Sarkari Naukri, IBPS RRB Result 2020 : आईबीपीएस ने जारी किया प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट, देंखे पूरी डिटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

आईबीपीएस आरआरबी ने विभिन्न स्केल -1, स्केल-2, एवं स्केल -3 के ऑफिसर पदों एवं विभिन्न असिस्टेंट ऑफिसर के पदों पर भर्ती की परीक्षा कराती है. उम्मीदवारों को बता दें कि ऑफिसर स्केल II, III की परीक्षा 18 अक्टूबर 2020 को आयोजित की गयी थी जिसके बाद अब आईबीपीएस की ओर से रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. रिजल्ट एवं स्कोर कार्ड जारी होने के बाद अब आईबीपीएस की ओर से आरक्षित श्रेणी के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गयी है. आईबीपीएस आरआरबी आरक्षित श्रेणी के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट 2021 आधिकारिक वेबसाइट http://www.ibps.in पर जारी किये गए हैं जहाँ से आप रजिस्ट्रेशन नम्बर/रोल नम्बर या पासवर्ड/ डेट ऑफ़ बर्थ दर्ज करके लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके साथ आप हमारे पेज पर नीचे उपलब्ध करवाए गए लिंक पर क्लिक करके भी IBPS RRB आरक्षित श्रेणी के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट प्राप्त कर सकते हैं.

IBPS RRB की चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि आईबीपीएस की परीक्षा 2 चरणों में पूरी की जाती है और हर परीक्षा के बाद उम्मीदवारों के अलग-अलग एडमिट कार्ड और परिणाम जारी किये जाते हैं. जो उम्मीदवार पहले प्री एग्जामिनेशन में सफल रहेंगे केवल उनको ही मेन एग्जाम के लिए सेलेक्ट किया जायेगा. जिसके बाद उनका मेन एग्जाम कराया जायेगा. जिसके लिए फिर से रिजल्ट जारी किया जायेगा. जो उम्मीदवार परिणाम में सफलता प्राप्त करते हैं उनको इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जाता है.

IBPS RRB Result 2020 कैसे जाचें:

  • आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2020 के परीक्षा के परिणाम प्राप्त करने के लिए लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट http://www.ibps.in पर जाना होगा. जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा.

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को बायीं तरफ नीचे CRP RRBs का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे. जिससे एक नया पेज ओपन होगा.

  • जब उम्मीदवारों के परिणाम जारी कर दिए जायेंगे तो उनको भर्ती एवं जिस पद के लिए अप्लाई किया है उस पद से सम्बंधित एक लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे. जिससे लॉगिन का पेज खुल जायेगा.

  • उम्मीदवार लॉगिन पेज में मांगी गई जानकारी जैसी रजिस्ट्रेशन आईडी एवं पासवर्ड दर्ज़ करने को बोला जायेगा. जिसको वे भरकर सब्मिट कर देंगे.

  • जिससे उम्मीदवार का परिणाम एक नए पेज पर खुलकर सामने आ जायेगा जहां से वे इसे डाउनलोड या सेव कर सकते हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें