1. home Home
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 mangal pandey announced anm vacancy 20000 post in bihar pm modi birthday avh

Sarkari Naukri : PM के जन्मदिन पर हुआ ऐलान, बिहार में जल्द ही इन सरकारी पदों पर निकलेगी 20 हजार से अधिक भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना वायरस काबू में है, लेकिन फिर भी बिहार सरकार सतर्क है. उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग जल्द ही नर्स के पदों पर वैकेंसी जारी की जाएगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri
Sarkari Naukri
Website

बिहार में पीएम मोदी के जन्मदिन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बड़ा ऐलान किया है. मंगल पांडेय ने कहा है कि आने वाले समय में बिहार में 20 हजार सरकारी नर्स के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. मंत्री ने कहा कि बिहार में 10 हजार रेगुलर 8 हजार से अधिक संविदा पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

एक कार्यक्रम में बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस काबू में है, लेकिन फिर भी बिहार सरकार सतर्क है. उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग जल्द ही नर्स के पदों पर वैकेंसी जारी की जाएगी. वहीं मंगल पांडेय ने कोरोना टीकाकरण महाअभियान को लेकर भी बयान दिया.

हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि इस महीने के अंत तक 5 करोड़ पचास हजार से ज्यादा टीकाकरण का लक्ष्य बिहार पार कर लेगा. टीकाकरण के बाद बिहार जीतेगा और कोरोना हारेगा. पांडेय ने कहा कि आज 14 हजार से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण अभियान जारी है. सरकार ने करीब 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है.

सीवान और जमुई में खुलेगा कॉलेज- मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में दो मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. उन्होंने कहा कि एक मेडिकल कॉलेज सीवान और एक जमुई में खोला जाएगा. दोनों जगहों पर जल्द ही इसका शिलान्यास किया जाएगा. साथ ही बिहार में 9 हजार से अधिक एंबुलेंस की खरीदारी की भी बात स्वास्थ्य मंत्री ने कही.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें