1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 doctor and paramedical staff recruitment in bihar walk in interview from in medical colleges of bihar news skt

Sarkari Naukri 2021: बिहार में चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफ की अस्थायी नियुक्ति कल से शुरू, जानें कितना मिलेगा मानदेय

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social sites

कोरोना महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने के लिए सोमवार से अस्थायी रूप से एक हजार चिकित्सकों के साथ नर्स सहित पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति आरंभ हो जायेगी. अस्थायी रूप से एक साल के लिए एक हजार चिकित्सकों का वाक-इन-इंटरव्यू राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में अधीक्षक कार्यालय और जिला में सिविल सर्जन की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा की जायेगी.

संविदा पर नियुक्त होनेवाले चिकित्सकों का मानदेय 65 हजार मासिक कर दिया गया है. इसके अलावा राज्य में कोरोना संक्रमण के बढते मामले को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा अतिरिक्त मानव बल की अस्थायी नियुक्ति का निर्णय लिया गया है. यह माना जा रहा है कि अतिरिक्त मानव बल की नियुक्ति भी जिलों में और मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में आरंभ हो जायेगी.

जिले और मेडिकल कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वह पहले अपने मानव बल का आकलन कर उनकी तीन माह के लिए नियुक्ति आरंभ कर दें. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिलों में अस्थायी तौर पर मानव बल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को लेकर जिला पदाधिकारी, मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक एवं प्राचार्य के अलावे सिविल सर्जन को अधिकृत किया गया है. मानव बल की संख्या बढ़ने से कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार होगा और चयनित कर्मियों को निर्धारित मानदेय भी मिलेगा. अतिरिक्त मैनपावर की नियुक्ति तीन महीने के लिए अस्थायी तौर पर कियी जायेगी.

अस्थायी रूप से नियुक्ति में विशेषज्ञ चिकित्सक ( पीजी) को 7000 रुपये एवं डिप्लोमा को 5000 रुपये प्रतिशिफ्ट मानदेय दिया जायेगा. सामान्य चिकित्सकों में एमबीबीएस को 4000 रुपये पप्रतिशिफ्ट एवं बीएससी (नर्सिग) को 2000 प्रतिशिफ्ट, जीएनएम को 1500 रुपये एवं एएनएम को 1000 रुपये प्रतिशिफ्ट दिया जायेगा. इसके अतिरिक्त लैब टेक्निशियन, वार्ड ब्वाॅय, डाटा इंट्री आॅपरेटर, मल्टी टास्किंग स्टाफ आदि की सेवा भी पूर्व से प्रचलित दरों पर मासिक आधार पर लेने का निर्देश दिया गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें