1. home Hindi News
  2. career
  3. neet pg 2022 ima writes to health minister to reschedule neet pg 2022 exam know details tvi

NEET PG 2022: IMA ने NEET PG 2022 परीक्षा रिशेड्यूल करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र,डिटेल जानें

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को एक पत्र लिखा है, जिसमें उनसे NEET PG 2022 परीक्षा की तारीखों रिशेड्यूल करने का आग्रह किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NEET PG 2022
NEET PG 2022
Twitter

NEET PG 2022 : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET-PG) 2022 को स्थगित करने की मांग तेज हो गई है. इसी मांग के तहत छात्र सोशल मीडिया कैंपेन चला रहे हैं और केंद्र से परीक्षा की तारीखों को बदलने का आग्रह कर रहे हैं. वहीं अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को एक पत्र लिखा है, जिसमें उनसे NEET PG 2022 परीक्षा की तारीखों पर फिर से विचार करने और परीक्षा की तारीख रिशेड्यूल करने का आग्रह किया गया है.

NEET PG 2022 परीक्षा स्थगित करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 13 मई को

इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी NEET PG 2022 परीक्षा को 13 मई को स्थगित करने के संबंध में याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति व्यक्त की थी, जिससे छात्रों को उम्मीद की एक छोटी सी किरण दिखाई दे रही थी. वहीं बता दें कि नीट पीजी की परीक्षा फिलहाल 21 मई को आयोजित होने वाली है.

IMA ने पत्र में लिखा परीक्षा की तैयारी के लिए समय कम

IMA ने पत्र में लिखा है कि वे चाहते हैं कि NEET PG 2022 परीक्षा की तारीखों को और आगे बढ़ाया जाए क्योंकि मेडिकल प्रवेश अब NEET PG 2021 काउंसलिंग से टकरा रहा है, जिससे उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के लिए कम समय मिल रहा है. मनसुख मंडाविया को लिखे पत्र में, IMA ने लिखा है, “NEET PG 2022 परीक्षा की तारीख और 2021 काउंसलिंग के पूरा होने के बीच का अंतर NEET PG जैसी बेहद कठिन परीक्षा की तैयारी और उसमें बैठने के इच्छुक के लिए बहुत कम है.”

कोविड महामारी के कारण कई छात्रों की इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई

इसके अलावा, यह भी कहा है कि कई छात्र कोविड -19 महामारी के दौरान कोविड वारियर्स के रूप में सेवा कर रहे थे, जिसके कारण उनकी अंतिम परीक्षा में देरी हुई और इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई, इस प्रकार वे परीक्षा में शामिल होने में असमर्थ हैं.

कोर्ट सुनवाई के कारण काउंसलिंग में भी देरी

बता दें कि NEET PG 2021 काउंसलिंग मार्च के अंत तक आयोजित की जानी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के कारण शेड्यूल में और देरी हुई. अब, काउंसलिंग 15 मई को समाप्त होने की उम्मीद है, जिससे उम्मीदवारों को NEET PG 2022 की तैयारी के लिए सिर्फ एक सप्ताह का समय मिलेगा.

बता दें कि इससे पहले 30 अप्रैल को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में एक बैठक में, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने NEET PG 2022 परीक्षाओं को स्थगित नहीं करने और 21 मई को आयोजित करने का निर्णय लिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें