1. home Hindi News
  2. career
  3. supreme court to hear plea for postponement of neet pg 2022 exam on may 13 sht

NEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट नीट-पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित करने की याचिका पर 13 मई को करेगा सुनवाई

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने वाली याचिका पर 13 मई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. कोर्ट ने मंगलवार को सहमति जता दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
NEET PG 2022
NEET PG 2022
Twitter

NEET PG 2022: भारतीय सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने वाली याचिका पर 13 मई को सुनवाई के लिए मंगलवार को सहमति जता दी है. इस आधार पर कि पहले से चल रही नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग और नीट पीजी 2022 की परीक्षा की तारीखों के बीच टकराव हो रहा है, जो 13 मई, 2022 को निर्धारित है.

वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश खन्ना ने जब याचिका पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया तो न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की बेंच ने कहा कि वह मामले पर सुनवाई करेगी जो शुक्रवार को सुनवाई के लिए पहले से सूचीबद्ध है. बेंच ने खन्ना से पूछा कि क्या याचिकाकर्ता परीक्षा स्थगित करवाना चाहते हैं इस पर अधिवक्ता ने हां में जवाब दिया. इस पर न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, 'हम एक राष्ट्रीय परीक्षा को कैसे स्थगित कर सकते हैं. इस विषय पर अगले हफ्ते सुनवाई करेंगे.'

13 मई को मामले पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश खन्ना ने कहा कि मामला शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. जिस पर पीठ ने कहा कि वह इस पर 13 मई को सुनवाई करेगी. अधिवक्ता आशुतोष दुबे और अभिषेक चौहान के माध्यम से दाखिल याचिका में कहा गया कि, 'याचिकाकर्ता चिकित्सक हैं जो देश के विभिन्न अस्पतालों में इंटर्नशिप कर रहे हैं. वे 21 मई को निर्धारित नीट-पीजी परीक्षा 2022 में शामिल होना चाहते हैं.'

नीट-पीजी 2021 में बैठे छात्रों ने की मांग

इसमें मांग की गई कि नीट-पीजी 2022 परीक्षा 21 मई को आयोजित करने संबंधी आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की चार फरवरी को जारी अधिसूचना रद्द की जाए और परीक्षा का कार्यक्रम टाल दिया जाए. याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ता और अभ्यर्थी वे उम्मीदवार हैं जो नीट-पीजी 2021 में बैठे थे और अभी चल रही काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हैं.

परीक्षा स्थगित करने के लिए पीएम से किया अनुरोध

इधर, छात्र नीट पीजी 2022 को स्थगित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अनुरोध कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) के नाम से सोशल मीडिया पर NEET PG 2022 के स्थगन के संबंध में एक फर्जी नोटिस भी तेजी से वायरल हो रहा है. फर्जी नोटिस में लिखा है कि NEET PG 2022, जो 21 मई को होने वाली है, अब 9 जुलाई, 2022 को होगी।. हालांकि, एनबीई ने स्पष्ट कर दिया है कि, उसने ऐसा कोई नोटिस या आदेश जारी नहीं किया था और कहा था कि परीक्षा अभी भी निर्धारित तिथि पर आयोजित की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें