1. home Hindi News
  2. career
  3. lok sabha recruitment 2020 invited application for 47 vacancies for the post of translator

Lok Sabha Recruitment 2020: लोक सभा में नौकरी करना चाहते हैं तो जल्दी करें आवेदन

By Shaurya Punj
Updated Date

Lok Sabha Recruitment 2020: भारत की संसद, लोक सभा ने अनुवादक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक आवेदक 27 जुलाई 2020 को या उससे पहले दिए गए प्रारूप के माध्यम से भारत की संसद, लोक सभा भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

सरकारी संगठन आवश्यक योग्यता रखने वाले पात्र व्यक्तियों से 47 अनुवादक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है. ये पद सीधी भर्ती पर भारत की संसद, लोक सभा, नई दिल्ली, दिल्ली में हैं. लोकसभा जॉब्स 2020 के लिए नौकरी के आवेदन 27 जुलाई 2020 से पहले संलग्न आवेदन प्रारूप के अनुसार स्वीकार किए जाएंगे.

वेतनमान: पे मैट्रिक्स में स्तर 8 (रु 47600 - 151100)

योग्यता: आवेदक के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए या डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी माध्यम के साथ किसी भी विषय में डिग्री स्तर या

मास्टर की डिग्री के रूप में हिंदी और अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी विषय के साथ, किसी भी विषय में डिग्री स्तर या मास्टर की डिग्री के रूप में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और हिंदी से डिग्री स्तर पर एक विषय.

तथा

हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय / संस्थान से इसके विपरीत या केंद्रीय / राज्य सरकार के कार्यालयों या राज्य विधानमंडल सचिवालय या केंद्रीय / राज्य में हिंदी से अंग्रेजी और उपाध्यक्ष के लिए अनुवाद कार्य का 02 वर्ष का अनुभव सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम / स्वायत्त निकाय / भारत के सर्वोच्च न्यायालय / उच्च न्यायालय.

आयु सीमा: अभ्यर्थी को 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए (अनुवाद कार्य का 2 वर्ष का अनुभव रखने वालों के लिए 29 वर्ष).

परीक्षा पैटर्न: उम्मीदवारों को एक प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा पास करनी होगी. प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स, सामान्य अंग्रेजी और सामान्य हिंदी के प्रश्नपत्र शामिल होंगे. मुख्य परीक्षा में अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद, हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद, अंग्रेजी निबंध, प्रीसीस और व्याकरण और हिंदी निबंध, प्रीसीस और व्याकरण शामिल होंगे.

आवेदन कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए आवेदन पत्र को भर्ती-Iss@sansad.nic.in पर भेजकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपने संलग्नक और आवश्यक दस्तावेजों के साथ हस्ताक्षरित पीडीएफ के स्कैन पीडीएफ संलग्न करना चाहिए. पीडीएफ का फ़ाइल नाम अपरिवर्तनीय रूप से आवेदक के नाम और जन्म तिथि को इंगित करना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें