14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ISRO कर रहा है इन पदों के लिए नियुक्ति, ये रहा डायरेक्ट लिंक

ISRO Recruitment 2024: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो), राष्ट्रीय रिमोट सेंसिंग सेंटर (एनआरएससी) ने वैज्ञानिक/इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर 'एससी, नर्स 'बी' और लाइब्रेरी असिस्टेंट 'ए' पद की भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है.

ISRO Recruitment 2024: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने वैज्ञानिक/इंजीनियर, चिकित्सा अधिकारी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 फरवरी या उससे पहले nrsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 41 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी, जिनमें से 35 रिक्तियां वैज्ञानिक/इंजीनियर ‘एससी’ के लिए हैं, 1 रिक्ति है. मेडिकल ऑफिसर ‘एससी’ पद के लिए, 2 रिक्तियां नर्स ‘बी’ के लिए हैं, और 3 रिक्तियां लाइब्रेरी असिस्टेंट ‘ए’ के लिए हैं. उम्मीदवार पात्रता, योग्यता, आयु सीमा और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं.

Also Read: BSEH Practical Exam 2024: हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा इस दिन से, यहां देखें पूरा शेड्यूल

ISRO Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को संबंधित विषय में एम.ई/एम/टेक/एम.एससी./बी.एससी./एमबीबीएस/एसएसएलसी/एसएससी + प्रथम श्रेणी डिप्लोमा/स्नातक/मास्टर डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें.

ISRO Recruitment 2024: आयु सीमा

पोस्टकोड संख्या 06,09,13,14,15,16 पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि पोस्टकोड संख्या 07,08,10,11,12 पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा के बीच होनी चाहिए. 18 और 28 साल. मेडिकल ऑफिसर, नर्स या लाइब्रेरी असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ISRO Recruitment 2024: चयन मानदंड

उम्मीदवारों का चयन पद पर निर्भर करेगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें.

ISRO Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें?

  • इसरो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

  • अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘वैज्ञानिक इंजीनियर ‘एससी’, मेडिकल ऑफिसर ‘एससी’, नर्स ‘बी’ और लाइब्रेरी असिस्टेंट ‘ए’ के पदों के लिए भर्ती. (विज्ञापन संख्या एनआरएससी-आरएमटी-1-2024)’

  • यह आपको आवेदन पत्र पृष्ठ पर पुनः निर्देशित करेगा

  • आवश्यक विवरण प्रदान करके अपना पंजीकरण करें

  • सफल पंजीकरण पर, आवेदन पत्र सावधानीपूर्वक भरें

  • दस्तावेज़ अपलोड करें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें

  • भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें

ISRO Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को रुपये का गैर-वापसीयोग्य शुल्क देना होगा. प्रत्येक आवेदन के लिए 250/- रु. हालाँकि, शुरुआत में सभी उम्मीदवारों को समान रूप से रुपये का भुगतान करना होगा. प्रसंस्करण शुल्क के रूप में 750/- प्रति आवेदन. प्रोसेसिंग शुल्क केवल लिखित परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को वापस किया जाएगा. आवेदन शुल्क एसबीआई ई-पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन एकत्र किया जाएगा और भुगतान करने का लिंक ऑनलाइन आवेदन जमा करने पर दिखाई देगा. आवेदन शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई और डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें