1. home Hindi News
  2. career
  3. gate admit card 2021 hall tickets released direct link to download graduate aptitude test in engineering call letter gate application edit sry

GATE Admit Card 2021: गेट का एडमिट कार्ड जारी, 13 जनवरी तक कर सकते हैं प्रवेश पत्र में सुधार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

GATE 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक अब आधिकारिक गे वेबसाइट पर एक्टिव हो गया है.जैसा कि ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया गया है, ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2021 6 फरवरी, 7, 13 और 14 फरवरी को आयोजित किया जाने वाला है. उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से gate.iitb.ac.in. पर डाउनलोड करना होगा.

13 जनवरी तक एडिट कर सकते हैं

GATE एडमिट कार्ड में GATE 2021 परीक्षा दिशानिर्देश, रिपोर्टिंग समय और उम्मीदवारों के विवरण के साथ-साथ पेपर कोड, पंजीकरण संख्या और केंद्र विवरण सहित विवरणों का उल्लेख है. यदि उम्मीदवार IITB GATE 2021 के एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी पाते हैं, तो वे GATE 2020 के एडमिट कार्ड में सुधार के लिए संबंधित संस्थान (IIT बॉम्बे) को कॉपी के साथ ईमेल के माध्यम से संबंधित जोनल GATE कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं. छात्रों को संबंधित गेट 2021 के जोनल कार्यालय को सब्जेक्ट लाइन "एडमिट कार्ड में सुधार" के साथ 13 जनवरी तक ईमेल करना होगा.

उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

चरण 1: GATE 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं - gate.iitb.ac.in

स्टेप 2: एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें

चरण 4: GATE 2021 एडमिट कार्ड सबमिट करें और डाउनलोड करें

GATE में कुल विषयों की संख्या हुई 27

इस वर्ष GATE के लिए पेश किए गए सबसे बड़े परिवर्तनों में से एक यह है कि विज्ञान और इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के साथ-साथ मानविकी पृष्ठभूमि के छात्रों को भी परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी. दो विषयों में पर्यावरण विज्ञान और इंजीनियरिंग और मानविकी और सामाजिक विज्ञान शामिल हैं, जिससे कुल विषयों की संख्या 27 हो गई है.

कुल 8 लाख से ज्यादा छात्रों ने किया आवेदन

GATE 2021 के लिए कुल 8,82,684 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जो कि पिछले साल के 8.59 लाख आवेदनों से मामूली वृद्धि है.इस वर्ष दो नए पाठ्यक्रम पेश किए गए, जिन्होंने मानविकी पृष्ठभूमि के छात्रों को भी आवेदन करने की अनुमति दी. नए परिचय वाले मानविकी विषयों के लिए कुल 14,196 छात्रों ने आवेदन किया है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें