1. home Hindi News
  2. career
  3. big breaking 5 seats will be reserved in mbbs in medical college for children of corona warriors union health minister dr harshvardhan announced avd

MBBS की 5 सीटें कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए रिजर्व, डॉ हर्षवर्द्धन ने की घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

Big Breaking देश इस समय कोरोना के दूसरे लहर से गुजर रहा है. दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने खतरनाक वापसी की है. इसबार ज्यादा खतरा बताया जा रहा है. बहरहाल कोरोना संकट में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस कोरोना काल में लोगों के मसीहा बनकर सामने आये वॉरियर्स के बच्चों के लिए एमबीबीएस (MBBS) में 5 सीटें रिजर्व रखने का फैसला किया है.

सरकारी समाचार सेवा प्रसार भारती के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन (Union Health Minister Dr Harsh vardhan) ने घोषणा की है कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (MBBS) सीटों में 5 सीट कोविड वॉरियर के बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी बताया कि कौन-कौन वॉरियर्स के दायरे में आएंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड वॉरियर 'वह हैं जो जमीन पर काम करने वाले आशा कार्यकर्ता और अस्पताल में काम करने वाले नर्स या डॉक्टर हैं. इनके बच्चों के लिए राष्ट्रीय कोटा में 5 सीट आरक्षित की गई हैं. मेरिट के आधार पर उनका नामांकन किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि यह उन सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से देश की सेवा की.

गौरतलब है कि कोरोना संकट के दौरान देशभर के डॉक्टर, नर्स खुद की जान की परवाह किये बिना दिनरात कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे रहे. अब भी सेवा जारी है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई दफा कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की है और उनके जज्बे को सलाम किया है. लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वॉरियर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात भी की और उनका हौसला बढ़ाया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें