23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

कोलकाता : मौसम विभाग ने चक्रवात ‘फेथाई’ के प्रभाव के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिले में सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार दोपहर के बाद आंध्रप्रदेश में इस चक्रवात के पहुंचने के बाद यह उत्तर-पूर्व की तरफ मुड़ेगा. हावड़ा, पूर्वी और पश्चिम मेदिनीपुर, […]

कोलकाता : मौसम विभाग ने चक्रवात ‘फेथाई’ के प्रभाव के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिले में सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार दोपहर के बाद आंध्रप्रदेश में इस चक्रवात के पहुंचने के बाद यह उत्तर-पूर्व की तरफ मुड़ेगा.
हावड़ा, पूर्वी और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान, झाड़ग्राम और हुगली जिले के एक-दो स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है.
मौसम विज्ञानियों ने कहा कि 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में चल सकती हैं. मौसम विभाग ने महानगर में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश होने और रविवार को आसमान में बादल छाये रहने की संभावना जतायी है.
इसके साथ ही समुद्र में ऊंची लहरें भी उठने की आशंका है. रविवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे. हावड़ा, कोलकाता और उत्तर 24 परगना के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश होगी.
कुछ जिलों में भारी बारिश होने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने इसके लिए येलो सिग्नल भी जारी किया है. समुद्र में उठनेवाली बड़ी लहरों को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में जाने से मना कर दिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें