1. home Hindi News
  2. business
  3. theatre owners urge government to reopen cinemas before dussehra vwt

Unlock 4 के बाद अब अगले महीने से खुल जाएंगे थिएटर और सिनेमा हॉल, दिन-तारीख और गाइडलाइंस के बारे में यहां पढ़िए

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लॉकडाउन के समय से बंद हैं सिनेमाघर.
लॉकडाउन के समय से बंद हैं सिनेमाघर.
प्रतीकात्मक फोटो.

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के समय से बंद सिनेमा घर दशहरा से पहले दोबारा चालू हो सकते हैं और आप सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में बैठककर सिनेमा देख सकते हैं. उत्तर और दक्षिण भारत के थिएटर मालिकों ने सरकार से अक्टूबर में दशहरा के पहले सिनेमाघरों को दोबारा चालू करने की अनुमति देने की अपील की है. देश के सिनेमाघरों को दोबारा शुरू करने के लिए फिल्म ट्रेड के सदस्य, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स के मालिकों ने गृह और सूचना प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद इन दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों ने आगामी एक-दो दिन के अंदर जवाब देने का आश्वासन दिया है.

तेलंगाना फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजिंग डाइरेक्टर ऑफ एशियन सिनेमा थिएटर के सचिव सुनील एन नारंग ने कहा, 'हमने सरकार से आग्रह किया है कि हमें 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ सिनेमाघरों को दोबारा खोलने की अनुमति दी जाए.' उन्होंने कहा कि उन्हें कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बंद सभागारों में लोगों का बैठने की चिंता अधिक है.

साउथ इंडिया फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कत्रागडा प्रसाद ने कहा कि सरकार के आला अधिकारियों के साथ मुलाकात के दौरान इंडस्ट्री की ओर से आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल के प्रतिनिधि भी शामिल थे, जिन्होंने पाबंदियों के दौरान हुए बड़े नुकसान पर चर्चा की और आगामी एक अक्टूबर से दोबारा खोलने की अनुमति मांगी.

बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने पिछले सप्ताह ही सीआईआई की ओर से आयोजित एवीजीसी शिखर सम्मेलन में कहा था कि सरकार खुद भी सिनेमाघरों को दोबारा शुरू करने पर विचार कर रही है और इसके लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) भी तैयार कर ली गयी है, लेकिन उन्हें गृह मंत्रालय की ओर से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. इस शिखर सम्मेलन के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे सीआईआई नेशनल कमेटी ऑन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के को-चेयरमैन सिद्धार्थ राय कपूर द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दे रहे थे.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें