1. home Home
  2. business
  3. taxi can be booked in flight spicejet flight start new facility pkj

अब फ्लाइट से बुक कर सकेंगे टैक्सी, नहीं करना होगा इंतजार

स्पाइसजेट ने फ्लाइट एंटरटेनमेंट मंच 'स्पाइसस्क्रीन' का इस्तेमाल करके हवा में ही हवाई अड्डे के बाहर जाने के लिए टैक्सी बुक कर सकते हैं. नयी सेवा पहले चरण में, 12 अगस्त से दिल्ली हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
taxi can be booked in flight
taxi can be booked in flight
file

अक्सर एयरलाइंस से यात्रा करते वक्त आपको एयरपोर्ट से उतर कर टैक्सी बुकिंग की चिंता होती है, हालांकि एयरपोर्ट पर टैक्सी को लेकर कई तरह की सुविधाएं हैं लेकिन अब स्पाइसजेट ने यात्रियों के लिए नयी सुविधा शुरू कर दी है.

स्पाइसजेट ने फ्लाइट एंटरटेनमेंट मंच 'स्पाइसस्क्रीन' का इस्तेमाल करके हवा में ही हवाई अड्डे के बाहर जाने के लिए टैक्सी बुक कर सकते हैं. नयी सेवा पहले चरण में, 12 अगस्त से दिल्ली हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी. एयरलाइन आगे मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद और पुणे सहित सभी प्रमुख हवाई अड्डों पर चरणबद्ध तरीके से इस सेवा का विस्तार करेगी.

एयरलइंस का कहना है कि इससे यात्रियों को लंबा इंतजार नहीं करना होगा स्पाइसस्क्रीन पर टैक्सी बुक करने के बाद हवाई अड्डे पर आगमन के साथ उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस, व्हाट्सएप और स्वचालित इनबाउंड कॉल की पुष्टि के माध्यम से टैक्सी बुकिंग ओटीपी मैसेज मिल जायेगा.

स्पाइसजेट ने पिछले साल अगस्त में एक कॉम्प्लिमेंटरी इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम स्पाइसस्क्रीन शुरू किया था, जिसे यात्रियों के स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप जैसे उपकरणों से सीधे ऑनबोर्ड वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करके एक्सेस किया जा सकता है

इस सुविधा के आने से यात्रियों को राहत मिलेगी. उड़ान के दौरान ही वह टैक्सी बुक सकेंगे इससे उनके समय की काफी बचत होगी. साथ ही आसानी से और सही कीमत पर भी यात्रियों को टैक्सी मिल सकेगी. स्पाइसजेट और भी कई तरह की सुविधाओं को शुरू करने की रणनीति बना रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें