34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शेयर बाजार में मामूली गिरावट, सेंसेक्स 33.49 अंक टूटा

Stock Market: एशियाई बाजारों में जापान के निक्केई और दक्षिण कोरिया के कॉस्पी में तेजी का रुख बना रहा. वहीं, चीन के शंघाई कंपोजिट, जकार्ता का जकार्ता कंपोजिट, ताइवान का ताइवान वेटेड और हांगकांग के हैंगसेंग में गिरावट का रुख रहा. हालांकि, अमेरिका के डाऊ जोंस में भी कमजोरी बनी रही.

Stock Market: घरेलू शेयर बाजार मंगलवार 11 जून 2024 को मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 33.49 अंक या 0.04 फीसदी टूटकर 76,456.59 अंक पर बंद हुआ. हालांकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 5.65 अंक या 0.02 फीसदी की मजबूती के साथ 23,264.85 अंक के स्तर पर पहुंच गया. वहीं, बैंक निफ्टी में 75.15 अंक की कमजोरी देखी गई.

टॉप गेनर और लूजर शेयर

घरेलू बाजार के मिले-जुले कारोबार में सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में ओएनजीसी, जीएमआर एयरपोर्ट, आईआरसीटीसी, पेट्रोनेट एलएनजी, सन टीवी नेटवर्क, भेल, कंटेनर कॉरपोरेशन, गुजरात गैस, अशोक लेलैंड, वोडाफोन आइडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनांशियल, टाटा केमिकल्स और गेल के शेयरों में मजबूती का रुख रहा. वहीं, इंटरग्लोब एविएशन, रैमको सीमेंट्स, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, हिंद कॉपर, चोला इन्वेस्टमेंट, कोटक महिंद्रा, हैवेल्स इंडिया, ग्लेनमार्क, ल्यूपिन और एशियन पेंट्स के शेयरों में गिरावट देखी गई.

और पढ़ें: सेबी ने डीमैट और म्यूचुअल फंड नियमों दी ढील, नामांकन का ऑप्शन न देने पर खाते नहीं होंगे फ्रीज

एशियाई बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में जापान के निक्केई और दक्षिण कोरिया के कॉस्पी में तेजी का रुख बना रहा. वहीं, चीन के शंघाई कंपोजिट, जकार्ता का जकार्ता कंपोजिट, ताइवान का ताइवान वेटेड और हांगकांग के हैंगसेंग में गिरावट का रुख रहा. हालांकि, अमेरिका के डाऊ जोंस में भी कमजोरी बनी रही. वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख में सोना गिरकर 2,306.50 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंच में यह 123 रुपये की बढ़त के साथ 71,315 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल कमजोर होकर 77.34 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड टूटकर 81.34 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

और पढ़ें: भाजपा में कौन होंगे अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष? 30 जून को समाप्त होगा जेपी नड्डा का कार्यकाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें