1. home Home
  2. business
  3. sbi to sponsor jamshedpur football club signs mou with tata steel mtj

एसबीआई देगा फुटबॉल को बढ़ावा, जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का बना प्रमुख स्पांसर

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की शुरुआत के बाद टाटा स्टील फुटबॉल को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI पर ने जमशेदपुर फुटबॉल क्लब से किया करार
SBI पर ने जमशेदपुर फुटबॉल क्लब से किया करार
फाइल फोटो

मुंबई: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए आगे आया है. इसके तहत बैंक ने जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) के साथ एक करार किया है. इस करार के बाद एसबीआई जेएफसी के प्रमुख प्रायोजकों में एक होगा.

स्टेट बैंक के एमडी अश्विनी भाटिया, टाटा स्टील के एमडी एंड सीईओ टीवी नरेंद्रन, एसबीआई के डीएमडी बी राघवेंद्र राव, जेएफसी के चेयरमैन एवं टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट कॉर्पोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी की मौजूदगी में करार पर हस्ताक्षर हुए.

अश्विनी भाटिया ने इस अवसर पर कहा कि हमारे देश में फुटबॉल का समृद्ध इतिहास है. पिछले एक दशक में भारत में फुटबॉल के खेल में काफी प्रगति हुई है. खासकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की शुरुआत के बाद टाटा स्टील फुटबॉल को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है.

उन्होंने कहा कि टाटा स्टील ने पिछले तीन दशकों में टाटा फुटबॉल अकादमी के जरिये चैंपियन खिलाड़ी तैयार किये हैं. कहा कि जेएफसी उसी दिशा में एक और कदम आगे है. जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हर साल मैच होते हैं और स्टैंड खचाखच भरे होते हैं. यह फुटबॉल की लोकप्रियता को दर्शाता है.

एसबीआई के एमडी ने कहा कि टाटा स्टील और टाटा समूह से बैंक का पुराना रिश्ता है. अब दोनों मिलकर खेल विशेषकर फुटबॉल को बढ़ावा देंगे. उन्होंने कहा कि हम उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने मौजूदा सत्र के कोच ओवेन कोयल और क्लब के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.

टाटा स्टील के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टीवी नरेंद्रन ने कहा कि हम एसबीआई को जेएफसी के प्रमुख प्रायोजकों में एक के रूप में अपने साथ पाकर खुशी का अनुभव कर रहे हैं. उम्मीद है कि हम एसबीआई के साथ काम करते हुए आने वाले वर्षों में महान संघ बनायेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें