1. home Hindi News
  2. business
  3. sbi home loan sbi is offering home loan at affordable interest rates in the new year know how to apply vwt

SBI Home Loan Offer : एसबीआई ने घर खरीदारों को दी बड़ी, होम लोन किया सस्ता और प्रोसेसिंग फीस 100 फीसदी माफ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एसबीआई का रियायती होम लोन.
एसबीआई का रियायती होम लोन.
फाइल फोटो.

SBI Home Loan : अपना घर खरीदने के इच्छुक लोगों को आकर्षक छूट देने के लिए देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन पर 30 बीपीएस तक और प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट देने की घोषणा की है. होम फाइनेंस के क्षेत्र में एक अग्रणी होने के नाते एसबीआई उपभोक्ताओं की भावनाओं को कायम रखने के लिए अपनी ओर से प्रयास करना जारी रखेगा और इसी सिलसिले में बैंक समय-समय पर होम लोन पर विभिन्न ऑफर्स की पेशकश कर रहा है.

एसबीआई ने होम लोन को बनाया आकर्षक

सबसे बड़े होम लोन (Home loan) ऋणदाता एसबीआई ने अब लोन की राशि और सिबिल स्कोर (CIBIL Score) के आधार पर होम लोन पर ब्याज दरों (Interest on Home loan) में और अधिक रियायत देते हुए अपने पूर्ववर्ती ऑफर्स को और आकर्षक बना दिया है. एसबीआई का मानना है कि रिपेमेंट का अच्छा रिकॉर्ड रखने वाले ग्राहकों को बेहतर दरों की पेशकश करना महत्वपूर्ण है.

सिबिल स्कोर से जुड‍़ा होती हैं ब्याज दरें

एसबीआई के होम लोन की ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी होती हैं और 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए यह दर 6.80 फीसदी और 30 लाख से ऊपर के ऋण के लिए 6.95 फीसदी से शुरू होती हैं. 5 करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए 8 मेट्रो शहरों में 30 बीपीएस तक की ब्याज रियायतें भी उपलब्ध हैं.

कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

ग्राहक YONO App/https://homeloans.sbi/www.sbiloansin59minutes.com के जरिए घर बैठे आराम से भी आवेदन कर सकते हैं और 5 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज रियायत प्राप्त कर सकते हैं.

मार्च तक मिलती रहेगी छूट

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) सीएस शेट्टी ने कहा कि हम मार्च 2021 तक के होम लोन ग्राहकों के लिए अपनी रियायतों में और सुधार की घोषणा करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं. होम लोन पर एसबीआई की सबसे कम ब्याज दरों के साथ हमारा मानना है कि यह कदम घर खरीदारों को एक मजबूत विश्वास के साथ घर खरीदने का निर्णय लेने की सुविधा प्रदान करेगा और उन्हें इस दिशा में प्रोत्साहित करेगा.

होम लोन पर मिलेगा प्री-अप्रूव्ड टॉप-अप

उन्होंने कहा कि चूंकि, अब देश महामारी के बाद आगे बढ़ने के लिए तैयारी कर चुका है. ऐसी स्थिति में, स्टेट बैंक रियल एस्टेट सेक्टर को सपोर्ट करते हुए घर खरीदने के इच्छुक लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहेगा. साथ ही, हमारे वर्तमान होम लोन उधारकर्ता योनो ऐप के माध्यम से बस कुछ ही क्लिक में पेपरलेस तरीके से प्री-अप्रूव्ड टॉप-अप होम लोन का लाभ उठा सकते हैं. हम कामना करते हैं कि नया साल हमारे ग्राहकों के लिए नई खुशियां लेकर आए.

क्या है खासियत

  • होम लोन की ब्याज दरें सिबिल स्कोर के आधार पर 30 लाख रुपए तक के लोन के लिए 6.80 फीसदी और 30 लाख से ऊपर के लोन के लिए 6.95 फीसदी से होती हैं शुरू.

  • लोन की राशि और सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन पर ब्याज में 30 बीपीएस तक रियायत.

  • घर खरीदने वाली महिलाओं को मिलती है 5 बीपीएस की रियायत.

  • 5 बीपीएस की रियायतें बैलेंस ट्रांसफर पर भी हैं उपलब्ध.

  • डिजिटल सोर्सिंग पर मिलती है 5 बीपीएस की और रियायत.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें