1. home Hindi News
  2. business
  3. reliance jio profit increase lockdown coronavirus era airtel vodafone and idea loss know reliance jio share and latest news

Lockdown में भी बरकरार रहा Reliance Jio का जलवा, जून तिमाही में हुआ 183 फीसदी अधिक मुनाफा, एयरटेल-वोडा को भारी नुकसान !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown में भी बरकरार रहा Reliance Jio का जलवा, जून तिमाही में हुआ 183 फीसदी मुनाफा, एयरटेल-वोडा को भारी नुकसान !
Lockdown में भी बरकरार रहा Reliance Jio का जलवा, जून तिमाही में हुआ 183 फीसदी मुनाफा, एयरटेल-वोडा को भारी नुकसान !
Reliance

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बावजूद रिलायंस जियो का जलवा दूसरी तिमाही में भी बरकरार रहा. वहीं जियो के प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के हालात लगातार पस्त होते जा रहा है. बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो को दूसरी तिमाही में 183% की बढ़ोतरी हुई है.

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार दूसरी तिमाही की रिपोर्ट में रिलायंस जियो का जलवा कायम है. कंपनी की ऑपरेटिंग रिवेन्यू में भी 33% की वृद्धि हुई है. वहीं अब कुल इनकम 16557 करोड़ पर पहुंच गई है. रिपोर्ट के अनुसार जियो को अप्रैल-जून तिमाही में 2520 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है.

1420 करोड़ जीबी डेटा की खपत- रिलायंस जियो के अनुसार दूसरी तिमाही में रिलायंस जियो का करीब 1420 करोड़ जीबी डेटा की खपत हो चुकी है. कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश धीरूभाई अंबानी ने कहा, लॉकडाउन के दौरान रिटेल और जियो की टीम ने यह कोशिश की है कि लाखों लोगों की गुड्स और सर्विस की डिमांड पूरी कर सके.'

एयरटेल को 15993 करोड़ का नुकसान- इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार जून की तिमाही में एयरटेल को बड़ा झटका लगा है. एयरटेल को जून तिमाही में नेट प्रोफिट में 15993 करोड़ का नुकसान हुआ है. हालांकि अधिकतर नुकसान एजीआर रकम चुकाने को लेकर हुआ है. वहीं वोडाफोन और आइडिया ने अब तक रिपोर्ट जारी नहीं किया है.

गौरतलब है कि इससे पहले खबर आई थी कि दूरसंचार कंपनियों ने अप्रैल में पूर्ण लॉकडाउन के दौरान 82 लाख ग्राहक गंवा दिये. एक रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 महामारी के कारण ग्राहकों को जोड़े रखने में दूरसंचार कंपनियों को आगे भी दबाव का सामना करना पड़ेगा. इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने एक रिपोर्ट में कहा कि इससे पहले मार्च महीने में दूरसंचार कंपनियों ने 28 लाख ग्राहक गंवाये थे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें