1. home Hindi News
  2. business
  3. petrol diesel price today 1 may 2022 delhi mumbai fuel cost know latest rate prt

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल पर आम आदमी को राहत जारी, जानिए अपने शहर में तेल का ताजा रेट

पेट्रोलियम कंपनियों ने रविवार 1 मई को डीजल पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है. आम आदमी को तेल कंपनियों से मिल रही राहत जारी है. 25 दिनों से दाम स्थिर बने हुए हैं. बीते महीने डीजल पेट्रोल के दाम में अलग-अलग दिनों में करीब 10 रुपये तक का इजाफा किया गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Petrol Diesel Price
Petrol Diesel Price
Social Media

Petrol-Diesel Price: बढ़ती महंगाई के बीच एक राहत भरी खबर है. आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई इजाफा नहीं किया गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने बीते 25 दिनों से डीजल और पेट्रोल के दाम में कई बदलाव नहीं किया गया है. देश में तेजी से बढ़ी महंगाई के बीच पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं करना आम लोगों के लिए एक बड़ी राहत के समान है.

बीते महीने 10 रुपये प्रति लीटर तक हुआ था इजाफा

गौरतलब है कि, बीते महीने सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल पेट्रोल के दाम में अलग अलग दिनों में करीब 10 रुपये तक का इजाफा किया गया था. ईंधन के दाम में इजाफा होने के कारण फलों-सब्जियों समेत कई और चीजों के दाम बढ़ गए.

चार महानगरों में ईंधन की कीमत

फिलहाल देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि, मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं दिल्ली और मुंबई में डीजल की कीमत 96.67 और 104.77 रुपये प्रति लीटर बिक रही है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत अभी 115.12 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि, चेन्नई में पेट्रोल 110.85 रुपये और डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

पीएम मोदी की अपील

ईंधन के दाम में इजाफा नहीं करने से आम लोगों को काफी राहत मिल रही है. बीते 25 दिनों से तेल के दाम में कोई इजाफा नहीं किया गया है. तेल कंपनियों ने आखिरी बार 6 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए थे. इसके बाद से ईंधन के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया. इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से वैट घटाकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम आदमी को राहत देने की अपील की थी.

जानें अपने शहर में डीजल पेट्रोल के दाम
अगर आप बिना पेट्रोल पंप जाए ही पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जानना चाहते हैं, तो ये बहुत ही आसान प्रक्रिया है. एसएमएस द्वारा अपने शहर में तेल की कीमत आसानी से जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP लिखकर 9224 9922 49 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223 1122 22 नंबर और एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222 2011 22 नंबर पर मैसेज भेजकर आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें