1. home Hindi News
  2. business
  3. market collapses in early trade due to the sound of russian bombings sensex breaks more than 1400 points vwt

Share Market Crash: रूसी बम धमाकों के शोर से शुरुआती कारोबार में बाजार धड़ाम, सेंसेक्स में बड़ी गिरावट

यूक्रेन पर व्लादिमीर पुतिन की ओर से लगातार हमले की वजह से अमेरिका और उसके सहयोगी देश रूस पर नया प्रतिबंध लगाने की तैयार कर रहे हैं. इसके साथ ही, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 2008 के बाद रिकॉर्ड हाई पर पहुंचकर करीब 130 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Share Market Crash: रूस-यूक्रेन युद्ध का शेयर बाजार पर गहरा प्रभाव
Share Market Crash: रूस-यूक्रेन युद्ध का शेयर बाजार पर गहरा प्रभाव
फोटो : ट्विटर

Mumbai, Share Market Crash: यूक्रेन पर रूसी सैनिकों के हमलों के दौरान बमों के धमाके और इस कारण अमेरिका और सहयोगी देश द्वारा कच्चे तेल के कारोबार पर प्रतिबंध लगाने की आवाज सुनकर सोमवार को भारतीय शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम हो गया. सोमवार को शुरुआती कारोबार में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1,453.51 अंक टूटकर 52,880.30 पर खुला. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 400 अंक से अधिक गिरकर 15,831.85 पर आ गया.

यूक्रेन पर व्लादिमीर पुतिन की ओर से लगातार हमले की वजह से अमेरिका और उसके सहयोगी देश रूस पर नया प्रतिबंध लगाने की तैयार कर रहे हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश रूप से कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस के आयात पर प्रतिबंध लगाने को लेकर विचार कर रहे हैं. इसके साथ ही, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 2008 के बाद रिकॉर्ड हाई पर पहुंचकर करीब 130 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

वैश्विक स्तर पर इन हलचलों और निकट भविष्य के संकेतों का असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला. यही वजह है कि सोमवार को बाजार खुलने के साथ ही शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 1400 अंकों से अधिक की गिरावट दर्ज की गई और निफ्टी 400 से अधिक अंक टूट गया. शुक्रवार को रूस यूक्रेन की वजह से निफ्टी 252 अंक गिरकर 16,245 के स्तर पर बंद हुआ था, जबकि सेंसेक्स 768 अंक गिरकर 54,333 के स्तर पर बंद हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें