18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशLPG Price Today: बजट से पहले लगा महंगाई का झटका,बदल गए रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानें आपके शहर...

LPG Price Today: बजट से पहले लगा महंगाई का झटका,बदल गए रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानें आपके शहर में क्या है रेट

LPG Price Today: इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों (Commercial Cylinder price) में बढ़ोत्तरी कर दी है.

LPG Price Today: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा आज संसद में अंतरिम बजट पेश किया जाना है. मगर इससे पहले लोगों को महंगाई का झटका लगा है. इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों (Commercial Cylinder price) में बढ़ोत्तरी कर दी है. गैस कंपनियों के द्वारा सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा किया गया है. इसके बाद राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1755 रुपये से बढ़कर 1769.50 रुपये हो गयी है. इसके अलावा, 19 किलो के सिलेंडर की कीमत 1708.50 से बढ़कर 1722 रुपये हो गया है. वहीं, चेन्नई में कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1924.50 से बढ़कर 1937 रुपये हो गयी है.

Also Read: Petrol-Diesel Price: केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों का बजट सपोर्ट किया आधा,स्ट्रैटेजिक ऑयल स्टोरेज का काम स्थगित

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर

गैस वितरक कंपनियों के द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. पिछले महीनें भी इसकी कीमतों को स्थिर रखा गया था. समझा जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पिछले चार महीने से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. अभी दिल्ली में 14 किलो घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है. जबकि, चेन्नई में 918.50 रुपये, मुंबई में 902.50 रुपये और कोलकाता में 929 रुपये है. बता दें कि इससे पहले 30 अगस्त को केंद्र सरकार के द्वारा घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये जोड़ा गया था. बता दें कि हर महीनें की पहली तारीख को गैस वितरक कंपनियों के द्वारा एलपीजी की कीमतों को तय किया जाता है. पिछले महीने कमर्शियल रसोई गैस की कीमतों में राहत देने के बाद इस महीनें कंपनियों ने ग्राहकों को झटका दिया है.

कच्चे तेल की कीमतों में उठापटक जारी

इस बीच कच्चे तेल की कीमतों में उठापटक जारी है. आज सुबह 8.15 बजे WTI CRUDE OIL 0.80 प्रतिशत यानी 0.61 डॉलर की तेजी के साथ 76.46 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है. जबकि, BRENT CRUDE OIL 1.40 प्रतिशत यानी 1.16 डॉलर की गिरावट के साथ 81.71 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें