1. home Hindi News
  2. business
  3. irctc indian railways latest updates good news for bihar jharkhand in diwali 2020 chhath railway start news special train know full details and time table amh

IRCTC/Indian Railways Latest Updates : दिवाली-छठ में अब घर जाना हुआ और आसान, बिहार-झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News
IRCTC/Indian Railways News
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways : यदि आप त्योहार के सीजन में (Diwali 2020, Chhath 2020) घर जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. यह खबर आपके लिए और खास तब है जब आपका संबंध झारखंड-बिहार से हैं और आप दिवाली और छठ (Special Train) में घर जानें का प्लान बना रहे हैं. जी हां…रेलवे की ओर से आज चलने वाली ट्रेन की जानकारी दी गई है. झारखंड-बिहार के लिए चलने वाली ट्रेन से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

East Central Railway ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पटना और रांची के बीच एक जोड़ी अतिरिक्त पूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. रांची से 22.11.2020 को ये खुलेगी जबकि पटना से 23.11.2020 को यह चलेगी. रेलवे ने कहा है कि यात्रा के दौरान कोरोना से बचाव एवं रोकथाम हेतु जारी प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें.

दूसरे ट्वीट में रेलवे ने जानकारी देते हुए लिखा कि आज 11 नवंबर को प्रातः 8:00 बजे डिब्रूगढ़ से समस्तीपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन खुल रही है जो कल 12 नवंबर को प्रातः 8:30 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. एक दूसरी स्पेशल ट्रेन आज रंगपारा नॉर्थ से 7:00 बजे खुलेगी जो बरौनी, हाजीपुर होते हुए 12 नवंबर को रात्रि 8:30 बजे इज्जतनगर पहुंचेगी.

एक अन्य ट्वीट में रेलवे ने कहा कि आज देर रात्रि 12:30 बजे विशाखापट्टनम से मुजफ्फरपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन खुलेगी जो 13 नवंबर को सुबह 5:30 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन वाया राउरकेला, पुरुलिया, आसनसोल, जसीडीह, बरौनी के रास्ते किया जाएगा.

पांच मिनट पहले भी सीटें मिल सकेंगी : त्योहार में घर जाने की योजना है तो रेलवे आपकी इस यात्रा को और आसान कर रहा है. दिवाली और छठ जैसे त्योहार के मौके को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC ) ने टिकट बुकिंग के लिए नये नियम लागू किये हैं. अब ट्रेन शुरू होने से पांच मिनट पहले भी सीटें मिल सकेंगी. आपको बता दें कि रेलवे अब ट्रेन चलने के आधा घंटा पहले एक नया चार्ट बना रहा है. इस चार्ट के आधार पर वैसी सीट जो खाली रह जाती है उसे दूसरों को आवंटित किया जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण दूसरा चार्ट दो घंटा पहले तैयार हो रहा था कई यात्री सीट होने के बाद भी परेशान रहते थे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें